दसवीं में तरनतारन की सिमरनदीप ने पंजाब में किया टॉप

आज पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के रिजल्‍ट में लुधियाना टॉप में रहा। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया।

By Monika minalEdited By: Publish:Tue, 24 May 2016 03:28 PM (IST) Updated:Tue, 24 May 2016 07:45 PM (IST)
दसवीं में तरनतारन की सिमरनदीप ने पंजाब में किया टॉप

जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने मंगलवार को दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। मंगलवार को सिर्फ मेरिट लिस्ट जारी की गई, जबकि पूरा रिजल्ट बुधवार को जारी होगा। बोर्ड ने अकादमिक और स्पोट्र्स की कॉमन मेरिट लिस्ट जारी की है। अकादमिक में तरनतारन जिले के बीजीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल खडूर साहिब की सिमरनदीप कौर ने 99.98 फीसद अंक लेकर पंजाब में पहला स्थान हासिल किया है।

अमृतसर के प्रभाकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल भल्ला कॉलोनी की सिमरनप्रीत कौर 98.92 फीसद अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही। वहीं लुधियाना के जगराओं स्थित शिवालिक मॉडल स्कूल के अर्श अरोड़ा ने 98.77 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान पाया। 335 विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट में लुधियाना जिले के 121 विद्यार्थियों ने जगह बनाई है। लड़कियों की पास प्रतिशतता 78.30 फीसद, जबकि लड़कों की पास प्रतिशतता 67.43 फीसद रही।

स्पोर्ट्स कोटे में लुधियाना की पुष्पिंदर व तनीषा अव्वल स्पोर्ट्स कोटे में लुधियाना के बीसीएम सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा पुषपिंदर कौर व इसी स्कूल की तनीषा शर्मा ने 100 फीसद अंक लेकर संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल किया है। लुधियाना के तेजा सिंह स्वतंत्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल की दमनप्रीत कौर ने 99.85 फीसद अंक लेकर दूसरा, जबकि इसी स्कूल की महकजोत ने 99.69 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान पाया।

PSEB 10th Result 2016: पंजाब बाेेर्ड की दसवीं का रिजल्ट pseb.ac.in पर अभी कुछ देर पहले हुआ घोषित

chat bot
आपका साथी