एक ही रात में दो दुकान व दो घरों के टूटे ताले

थाना डाबा व साहनेवाल अंतर्गत इलाके में इन दिनों चोरों ने आतंक मचा रखा है। एक ही रात में चोरों ने चार जगहों पर चोरी की वारदातें कर पुलिस चुनौती दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 09:00 AM (IST)
एक ही रात में दो दुकान व दो घरों के टूटे ताले
एक ही रात में दो दुकान व दो घरों के टूटे ताले

जागरण संवाददाता, लुधियाना : थाना डाबा व साहनेवाल अंतर्गत इलाके में इन दिनों चोरों ने आतंक मचा रखा है। एक ही रात में चोरों ने चार जगहों पर चोरी की वारदातें कर पुलिस चुनौती दे दी है। इलाके में दहशत फैली हुई है। दिन भर हाथ पैर मारने के बाद भी पुलिस को सुराग नहीं लगा। ग्यासपुरा के ईस्टमैन चौक एचपी परदेसी इलेक्ट्रॉनिक शोरूम का शटर उखाड़ चोरी हो गई। दुकान मालिक संत कुमार भारती ने बताया कि बारिश होने के कारण उन्होंने शानिवार दुकान नहीं खोली थी। मध्यरात्रि उसी का फायदा उठाते हुए चोरों ने वारदात को अंजाम दे डाला। घटना की जानकारी रविवार सुबह सैर पर जा रहे पड़ोसी जोगिंदर ने दी। संत ने बताया कि चोर रेड मी, वीवो, लिनोवो, सैमसंग, लेमन व अन्य ब्रांड के 65 कीमती मोबाइल, सैन्सुई कंपनी का लैपटॉप, 32 इंच की दो एलसीडी और गल्ले में रखे 15 हजार रुपये चुरा ले गए। उधर, साजन टेलीकॉम के ताले तोड़ हजारों रुपये की कीमत के सामान चुरा ले गए। दुकान मालिक लक्ष्मण ने बताया कि उसकी दुकान में मोबाइल, करियाना और मनी ट्रांसफर का काम होता है। रविवार सुबह 6 बजे जब वो दुकान पहुंचा तो ताले टूटे हुए थे। उसकी दुकान से 12 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप और 17 हजार की नकदी चोरी हो गई। वहीं, ग्यासपुरा के लोहारा रोड स्थित सुंदर नगर की गली नंबर एक के मकान में ताला तोड़ घुसे चोरों ने हाथ साफ कर दिया। हेमंत शर्मा ने बताया कि शनिवार रात वो परिवार समेत अपने ससुराल में आयोजित समारोह में गए थे। बारिश की वजह से रात वो वहीं पर रुक गए। सुबह दस बजे जब वो घर पहुंचे तो गेट पर लगा ताला टूटा मिला। चोर घर से अटैची में रखी 25 हजार की नकदी, एक गैस सिलेंडर, 10 हजार के नए कपड़े व नोकिया का मोबाइल ले गए।

बहन की शादी के कार्ड बांटने गया, घर से नकदी व जेवर चोरी

चौथी घटना में गिल कॉलोनी में बहन की शादी के कार्ड बांटने गए युवक के घर में चोरों ने लाखों के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद जांच का काम शुरू कर दिया है। गिल कॉलोनी के विशाल बिड़लान ने बताया कि शनिवार वो अपनी बहन की शादी के कार्ड बांटने के लिए गए हुए थे। रविवार सुबह उसे पड़ोसियों ने बताया कि उनके घर के ताले टूटे हुए हैं।

घर पहुंच कर पता चला कि चोर अलमारी का ताला तोड़ 40 हजार की नकदी, सोने के जेवरात और एक गैस सिलेंडर चुरा ले गए। मामले की जांच कर रहे एएसआइ मेवा सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है। जल्दी ही सुराग लगा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी