Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना के नौ नए मामले, एक की मौत; जानें आज कहां लगेगी वैक्सीन

लुधियाना जिले में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। नए मामले सिंगल डिजिट में आ रहे हैं। रविवार को भी जिले में कोरोना के नौ नए मामले सामने आए। सभी मामले शहरी इलाकों से रहे। दूसरी तरफ जमालपुर निवासी 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 06:56 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 06:56 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना के नौ नए मामले, एक की मौत; जानें आज कहां लगेगी वैक्सीन
जिले में रविवार को कोरोना के नौ नए मामले सामने आए।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जिले में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। नए मामले सिंगल डिजिट में आ रहे हैं। रविवार को भी जिले में कोरोना के नौ नए मामले सामने आए। सभी मामले शहरी इलाकों से रहे। दूसरी तरफ जमालपुर निवासी 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया। मरीज एसपीएस अस्पताल में भर्ती था।

जिले में अब तक कोरोना के 87230 मामले आ चुके हैं, जिनमें से 85007 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 2093 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि कोरोना के एक्टिव केस घटकर अब 130 रह गए हैं। इनमें से 21 एक्टिव केस निजी अस्पतालों, चार एक्टिव केस सिविल अस्पताल और 97 एक्टिव केस होम आइसोलेशन में हैं। जिले में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर अब बढ़कर 97.45 फीसद हो गई है। वेंटीलेटर पर अब कोई भी मरीज नहीं हैं। सेहत विभाग की ओर से रविवार को 9678 लोगों के सैंपल जांच को भेजे गए। सिविल सर्जन डा. किरण आहलुवालिया ने कहा कि कोरोना को लेकर अभी भी पहले जैसी सतर्कता बरतने की जरूरत है।

-----------

आज भी सरकारी केंद्रों में नहीं होगी वैक्सीनेशन

लुधियाना : जिले के सेहत विभाग को रविवार को भी वैक्सीन नहीं मिली। ऐसे में सोमवार को भी जिले के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीनेशन नहीं होगी। पिछले तीन दिन से सरकारी वैक्सीनेशन पूरी तरह से ठप पड़ी है। ऐसे में लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। जिले में अब तक 13,86,685 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। भले ही वैक्सीन न होने की वजह से सरकारी केंद्र बंद पड़े हैं, लेकिन निजी अस्पतालों में वैक्सीन की कोई कमी नहीं हैं।

शहर के डीएमसी, सीएमसी, फोर्टिस और एसपीएस अस्पताल में लगातार वैक्सीन लग रही है। फोर्टिस अस्पताल में कोवैक्सीन व कोविशील्ड दोनों वैक्सीन लग रही हैं, जबकि दूसरे निजी अस्पतालों में केवल कोविशील्ड वैक्सीन लग रही है। निजी अस्पताल कोविशील्ड वैक्सीन की एक डोज के लिए 780 रुपये ले रहे हैं, जबकि कोवैक्सीन की एक डोज 1200 रुपये में लग रही है। जिन लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगानी बेहद जरूरी है, वह इन निजी अस्पतालों में जाकर लगवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी