Ludhiana: पुलिस भर्ती के नाम पर कांस्टेबल ने ठगे पांच लाख रुपए, बर्खास्त डीएसपी के साथ भी कर चुका है फ्रॉड

पंजाब पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर कांस्टेबल ने पीएयू के रिटायर्ड कर्मचारी से पांच लाख रुपये ठग लिए। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने गांव पंजेटा निवासी कांस्टेबल राम गोपाल तथा गांव बिलासपुर निवासी उसके साथी कर्मजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 31 May 2023 07:00 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2023 07:00 PM (IST)
Ludhiana: पुलिस भर्ती के नाम पर कांस्टेबल ने ठगे पांच लाख रुपए, बर्खास्त डीएसपी के साथ भी कर चुका है फ्रॉड
पुलिस भर्ती के नाम पर कांस्टेबल ने ठगे पांच लाख रुपए, बर्खास्त डीएसपी के साथ भी कर चुका है फ्रॉड

लुधियाना, जागरण संवाददाता : पंजाब पुलिस (Punjab Police) में भर्ती कराने के नाम पर कांस्टेबल ने पीएयू के रिटायर्ड कर्मचारी से पांच लाख रुपये ठग लिए (Fraud Police Constable)। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने गांव पंजेटा निवासी कांस्टेबल राम गोपाल तथा गांव बिलासपुर निवासी उसके साथी कर्मजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

एएसआई दलबीर सिंह ने बताया कि मामला गांव गोविंदगढ़ निवासी जरनैल सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है। मई 2022 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि वो पीएयू से क्लर्क के रूप में रिटायर्ड हुआ था। कर्मजीत सिंह उसका रिश्तेदार है।

न नौकरी दिलाई न पैसे लौटाए 

2016 में उसने बताया कि सिपाही राम गोपाल से उसकी अच्छी पहचान है। वो जरनैल सिंह के 12वीं पास बेटे को पुलिस में नौकरी दिला सकता है। उसकी बातों में आकर जरनैल सिंह ने राम गोपाल से मुलाकात की, जहां उसने नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाते हुए पांच लाख रुपये की मांग की। मगर पैसे लेने के बाद उसने न तो उसके बेटे को नौकरी दिलाई और न ही उसके पैसे वापस लौटाए।

बर्खास्त डीएसपी के बेटे व बेटी को नौकरी दिलाने के नाम पर भी ठगी कर चुका है आरोपित

पहले भी कर चुका है ठगी  

जरनैल सिंह ने बताया कि राम गोपाल चंडीगढ़ में पीएपी की 13 बटालियन में तैनात है। उसे बाद में पता चला कि आरोपित सिपाही उसके अलावा उसी के गांव में रहने वाले एक व्यक्ति से दो लाख तथा गांव सरींह निवासी व्यक्ति से ढाई लाख रुपये की ठगी कर चुका है।

बर्खास्त डीसीपी से ठगे 40 लाख 

इसके अलावा मोहाली में उसके खिलाफ एक केस दर्ज है। इसमें उसने पंजाब पुलिस के बर्खास्त डीएसपी के बेटे व बेटी को नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 40 लाख रुपये की ठगी करी थी।

chat bot
आपका साथी