Ludhiana Shops Timing: कल से सभी दुकानें 3 बजे तक खुलेंगी, 9 बजे तक टेक-अवे की सुविधा

Ludhiana Mini Lockdown Relief वीरवार से सभी दुकानें दोपहर तीन बजे तक खुल सकेंगी। अभी इन्हें दोपहर बाद 1 बजे तक ही खोलने की अनुमति थी। वहीं तैयार भोजन की होम डिलीवरी भी अब रात 9 बजे तक की जा सकेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 05:52 PM (IST)
Ludhiana Shops Timing: कल से सभी दुकानें 3 बजे तक खुलेंगी, 9 बजे तक टेक-अवे की सुविधा
लुधियाना में प्रशासन ने दुकानें खोलने का समय दो घंटे और बढ़ा दिया है।

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए डीसी वरिंदर शर्मा ने जिले में दुकानें खोलने का समय दो घंटे और बढ़ा दिया है। वीरवार से सभी दुकानें दोपहर तीन बजे तक खुल सकेंगी। अभी इन्हें दोपहर बाद 1 बजे तक ही खोलने की अनुमति थी। वहीं, तैयार भोजन की होम डिलीवरी भी अब रात 9 बजे तक की जा सकेगी। डीपीआरओ लुधियाना ने एक ट्वीट के जरिये ये जानकारी साझा की है।

इस संबंध में जिला मैजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने आदेश जारी कर दिए हैं। डीसी के नए आदेश के तहत अब सोमवार से शुक्रवार तक दुकानें, निजी दफ्तर एवं तमाम निजी प्रतिष्ठान सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक खुले रह सकते हैं। दोपहर बाद तीन बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू की पाबंदियां जारी रहेंगी। सारे रेस्टोरेंट, कैफे, काफी शाप, फास्ट फूड आउटलेट, ढाबा, बेकरी हलवाई इत्यादि की दुकानों पर बैठ कर खाने की मनाही रहेगी। सामान खरीद कर ले जाने की इजाजत कर्फ्यू में ढील के दौरान रहेगी।तैयार भोजन की होम डिलिवरी अब रात के नौ बजे तक की जा सकती है। पहले केवल रात आठ बजे तक ही होम डिलिवरी की जा सकती थी। रात के नौ बजे से सुबह के पांच बजे तक कोई होम डिलिवरी भी नहीं होेगी।

डिलीवरी करने वालों के कर्फ्यू पास लेना अनिवार्य

डिलिवरी करने वाले लोगों के लिए कर्फ्यू पास लेना अनिवार्य होगा। ई-कामर्स कंपनियां भी रात के नौ बजे तक होम डिलिवरी करा सकती हैं। इसके अलावा अन्य तमाम पाबंदियां पहले की तरह ही लागू रहेंगी। 28 मई शुक्रवार दोपहर बाद तीन बजे से सोमवार 31 मई सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसमें किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी।

डीसी बोले- लोग वैक्सीनेशन करवाने आगे आएं

डीसी वरिंदर शर्मा ने लोगों से आग्रह किया है कि वे कोविड संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन कराएं। डीसी ने कहा कि कोविड के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन को हर तरफ से पूरा सहयोग मिल रहा है। तभी कामयाबी भी मिल रही है।

यह भी पढ़ें - यह हमारी कार है और यहां पार्टी हो रही है.. अमृतसर के रेस्टोरेंट में बिगड़ैल युवाओं ने मनाया बर्थडे; पुलिस ने रेड की तो ऐसा था नजारा

chat bot
आपका साथी