Punjab Mini Lockdown: लुधियाना में प्रशासन का बड़ा फैसला, बहादुरके मंडी में 5 मई से नहीं लगेंगी फड़ियां

लुधियाना में बहादुरके रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में 5 मई से फड़ियां नहीं लगेंगी। पुलिस टीम ने मंगलवार सुबह 8 बजे मंडी में पहुंचकर सभी फड़ियां को बंद करवा दिया। मंडी में उमड़ रही भारी भीड़ के दृष्टिगत प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:20 PM (IST)
Punjab Mini Lockdown: लुधियाना में प्रशासन का बड़ा फैसला, बहादुरके मंडी में 5 मई से नहीं लगेंगी फड़ियां
बहादुरके रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में 5 मई से फड़ियां नहीं लगेंगी। जागरण

लुधियाना, [डीएल डॉन]। बहादुरके रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में 5 मई से फड़ियां नहीं लगेंगी। मिनी लॉकडाउन की घोषणा के बाद मंडी में खरीदारी के लिए भारी भीड़ पहुंचने के कारण जिला प्रशासन ने यह कड़ा कदम उठाया है। कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने मिनी लॉकडाउन लगाया पर मंडी में उमड़ी भारी भीड़ सारी उम्मीदों पर पानी फेर रही थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने अब सख्ती दिखाई है।  

मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी टेक बहादुर सिंह ने कहा कि इधर कुछ दिनों से मंडी में भारी भीड़ हो रही है, इसके चलते जिला प्रशासन और मंडी बोर्ड की संयुक्त मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि मंडी में खुदरा बिक्री करने वाली सभी फड़ियों को बंद करवा दिया जाए। इस बाबत पुलिस टीम ने मंगलवार सुबह 8 बजे मंडी में पहुंचकर सभी फड़ियां को बंद करवा दिया।

फड़ी वालों की मांग पर दी मंगलवार को दिन भर की राहत  

इस बीच फड़ी वालों ने टीम से विनती की कि उन्हें मंगलवार को दिन भर फड़ी लगाने दी जाए ताकि दुकान में पड़े हरे फल और हरी सब्जियों की बिक्री कर सकें। अन्यथा इनके खराब होने से उनका भारी नुकसान हो जाएगा।दुकानदारों की बात सुनकर जिला प्रशासन ने उन्हें यह राहत दे दी। हालांकि जब फड़ियां बंद करवाने का अभियान शुरू होने के बाद कई फड़ी वाले मंडी से जा चुके थे। उनकी हरी सब्जियां और फल दुकान में बंद ही रह गए।

फड़ियां बंद करवाने के बारे में आढ़ती एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान रचिन अरोड़ा ने कहा कि जब से जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लगाया है और लॉकडाउन की चर्चा हुई तब से मंडी में भारी संख्या में लोग खरीदारी को लेकर पहुंचने लगे। इससे परेशानी हो रही थी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को मंडी में कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करवाना चाहिए ताकि कोरोना के प्रकोप से लोग उबर सकें।        

chat bot
आपका साथी