7th Exhibition of Arts-2020: आर्टिस्ट कैटेगरी में खन्ना के गुरप्रीत सिंह ने जीता 21 हजार का पुरस्कार

आर्ट गैलरी में प्रदेशभर से 145 कलाकारों की 147 कलाकृतियां प्रदर्शित हुई हैं जिन्हें देखने के लिए हर रोज शहर के विभिन्न हिस्सों से लोग देखने के लिए पहुंच रहे हैं। आयोजकों ने बताया कि राज्य स्तरीय कला प्रदर्शनी मार्च के महीने में आयोजित होनी थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 08:49 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:49 AM (IST)
7th Exhibition of Arts-2020:  आर्टिस्ट कैटेगरी में खन्ना के गुरप्रीत सिंह ने जीता 21 हजार का पुरस्कार
आर्ट गैलरी में प्रदेशभर से 145 कलाकारों की 147 कलाकृतियां प्रदर्शित हुई हैं।

लुधियाना, अमृतसर, जेएनएन। ठाकुर सिंह आर्ट गैलरी में 7वीं एग्जीबिशन आफ आर्टस-2020 के तहत चल रही राज्य कला प्रदर्शनी की कलाकृतियां शहरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। प्रदर्शनी में  होशियारपुर से प्रभजोत कौर की माय सेल्फ के विषय पर आधारित पेंटिग बिक चुकी है।

आर्ट गैलरी में प्रदेशभर से 145 कलाकारों की 147 कलाकृतियां प्रदर्शित हुई हैं, जिन्हें देखने के लिए हर रोज शहर के विभिन्न हिस्सों से लोग देखने के लिए पहुंच रहे हैं।  गैलरी के अध्यक्ष शिवदेव सिंह, सचिव डा. अरविंदर सिंह चमक व कला प्रदर्शनी के आयोजनकर्ता नरिंदर सिंह ने कहा कि सुबह से लेकर शाम तक लोग प्रदर्शनी को देखने आ रही हैं।

खन्ना और जालंधर के कलाकारों ने जीता पुरस्कार
ग्रुप ए और ग्रुप बी की कला प्रदर्शनी में पेंटिंग, ग्राफिक्स, ड्राइंग, स्कलप्चर और फोटोग्राफी के नमूने दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं, जिसमें आर्टिस्ट कैटेगरी में खन्ना के गुरप्रीत सिंह ने 21 हजार रुपये का पुरस्कार जीता है।  ग्रुप-बी की कैटेगरी में जालंधर की वत्सला शर्मा ने ग्राफिक्स कैटेगरी में 11 हजार का पुरस्कार हासिल किया है।

पांच दिसंबर तक जारी रहेगी प्रदर्शनी
आयोजकों ने बताया कि राज्य स्तरीय कला प्रदर्शनी मार्च के महीने में आयोजित होनी थी, जोकि अब 21 नवंबर से शुरू हुई कला प्रदर्शनी पांच दिसंबर तक जारी रहेगी। कला प्रदर्शनी देखने के लिए पहुंचे कर्मजीत सिंह, परमजीत कौर अमरप्रीत कौर खेहरा, हिमानी, वैशाली, तेजबीर सिंह, हरबीर सिंह, दानिशबीर सिंह व मानव का कहना है कि कलाकारों की कलाकृतियां व्यक्ति को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं, जिनमें से कलाकारों की मेहनत साफ झलकती है।

chat bot
आपका साथी