अवैध कनेक्शन मिलने पर निगम एसई ने सात वेहड़ों का काटा चालान

बुधवार को निगम के एसई रजिंदर सिंह ने इलाके के वेहड़ों की जांच की तो सात कनेक्शन अवैध पाए गए। उनका मौके पर ही चालान किया गया।

By Edited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 10:04 AM (IST)
अवैध कनेक्शन मिलने पर निगम एसई ने सात वेहड़ों का काटा चालान
अवैध कनेक्शन मिलने पर निगम एसई ने सात वेहड़ों का काटा चालान
जागरण संवाददाता, लुधियाना। ढंडारी खुर्द वार्ड 28 में पिछले लंबे समय से सीवरेज जाम की समस्या चल रही है। आम आदमी पार्टी के नेता आठ दिन तक क्रमिक अनशन पर बैठे रहे, जिसके बाद निगम के जोनल कमिश्नर ने इलाके का दौरा किया और वेहड़ों के अवैध कनेक्शनों पर कार्रवाई के आदेश दिए। बुधवार को निगम के एसई रजिंदर सिंह ने इलाके के वेहड़ों की जांच की तो सात कनेक्शन अवैध पाए गए। उनका मौके पर ही चालान किया गया। इसके अलावा एसई ने साफ किया कि इलाके में आगे भी वेहड़ों की जांच जारी रहेगी और चालान के साथ कनेक्शन भी काटे जाएंगे। एसई रजिंदर सिंह ने बताया कि निगम कर्मी लगातार सीवरेज की सफाई में जुटे हैं। वेहड़ा मालिकों ने एक-एक घर में 150 से 200 लोगों को रखा है। वह गंदगी भी सीवरेज में डाल रहे हैं। कई वेहड़ों में तो जालियां नहीं है, जिस कारण कूड़ा भी सीवरेज में जा रहा है। इसके चलते सीवरेज जाम हो रहा है।

इलाके के लोगों ने की बैठक
सीवरेज समस्या से परेशान लोगों ने बुधवार को इलाके में बैठक की और चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया। लोगों का कहना है कि वह मजदूरी करके मुश्किल से अपना घर चला रहे हैं और गंदगी के कारण वह बीमार हो रहे हैं। उनकी कमाई दवाइयों में ही खर्च हो रही है। बैठक में सुचा ढंडारी, सुजीत शर्मा, कमलेश्वर कुशवाहा, रमेश, भरत कुमार, प्रभु पण्डित, अभी मिश्रा, अवनीत मिश्रा, मूलचंद, रणजीत कुमार, हिन्दू नेता दीपक पासवान, राजवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

वेहड़ा मालिकों को दिया जाएगा अल्टीमेटम
वार्ड-28 के पार्षद परमजीत सिंह उर्फ टोना गरचा ने कहा कि इलाके के वेहड़ा मालिकों की लिस्ट तैयार की जाएगी। उसके बाद जोन-बी वेहड़ा मालिकों को बुलाकर मी¨टग की जाएगी। जिन्होंने अपने सफाई कर्मी नहीं रखे या सीवरेज गटर में जाली नहीं लगवाई, उन्हें एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया जाएगा। उसके बावजूद बात पर ध्यान नहीं देने वालों का चालान करवाया जाएगा।
chat bot
आपका साथी