लुधियाना के जगराओं में किसान मोर्चे में होला मोहल्ला व खालसा पंथ के इतिहास से करवाया अवगत

लुधियाना में जगराओं के रेलवे स्टेशन पार्क में कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों की ओर से धरना दिया जा रहा है। इस मौके पर गदर लहर के योद्धा हाफिज अब्दुला की याद में शहीदी दिवस मनाया गया और श्रद्धांजलि भेंट की गई।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 01:38 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 01:38 PM (IST)
लुधियाना के जगराओं में किसान मोर्चे में होला मोहल्ला व खालसा पंथ के इतिहास से करवाया अवगत
लुधियाना में जगराओं के रेलवे स्टेशन पार्क में कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ धरना दिया जा रहा है।

जगराओं, जेएनएन। गदर लहर के योद्धा हाफिज अब्दुला की याद में जगराओं के रेलवे स्टेशन पार्क में शहीदी दिवस मनाया गया। मंगलवार को संघर्ष मोर्चे के दौरान शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा गया और श्रद्धांजलि भेंट की गई। इस मौके पर जन नेता कंवलजीत खन्ना ने खालसा पंथ की स्थापना व होले मोहल्ले के इतिहास के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर डा. दिलबाग सिंह, डीटीएफ नेता हरनारायण सिंह, बसूवाल गांव की महिला प्रधान दलजीत कौर, मास्टर जसवंत सिंह कलेर ने नीति आयोग के सदस्य रमेश चंद व मोदी की ओर से मन की बात में दिए बयानों को झूठ का पर्चा करार दिया। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश काले कानूनों के खिलाफ एकजुट हो चुका है। सरकार यह भ्रम निकाल दें कि किसान बिना मांगें मनवाए उठ जाएंगे।

इस मौके पर संयुक्त किसान मोर्चे के निमंत्रण पर खेती संबंधी काले कानूनों की कापियां जलाकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके पर गांव बसूवाल के प्रधान तरसेम सिंह बसूवाल की अगुआई में महिलाओं व पुरूषों का बड़ा जत्था शामिल हुआ। इस मौके पर ठाना सिंह, धर्म सिंह सुजापुर, रामजी दास, अवतार सिंह गिल, डा.साधु सिंह, जगदीश सिंह, करनैल सिंह हेरां सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी