लुधियाना में ​​​​​दिव्यांग व किन्नराें के लिए हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीटयूट में लगाया मुफ्त टीकाकरण कैंप, डीसी ने किया उद्घाटन

लुधियाना में हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीटयू में रविवार को दिव्यांगों व किन्नरों के लिए विशेष मुफ्त टीकाकरण कैंप लगाया गया। कैंप का उदघाटन डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने किया। किन्नर व समाज सेवी माेहिनी महंत ने किन्नरों से अपील की कि सभी वैक्सीनेशन करवाएं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 01:49 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 01:49 PM (IST)
लुधियाना में ​​​​​दिव्यांग व किन्नराें के लिए हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीटयूट में लगाया मुफ्त टीकाकरण कैंप, डीसी ने किया उद्घाटन
लुधियाना में ​​​​​दिव्यांग व किन्नराें के लिए लगाया टीकाकरण कैंप।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीटयू में रविवार को दिव्यांगों व किन्नरों के लिए विशेष मुफ्त टीकाकरण कैंप लगाया गया। कैंप का उदघाटन डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने किया। इस कैंप का आयोजन एनजीओ सिटी नीड की आरे से किया गया। जबकि मुफ्त वैक्सीन वर्धमान स्पेशल स्टीलस के संचित जैन व डीएमसीएच मैनेजमेंट के सेक्रेटरी प्रेम गुप्ता द्वारा दी गई। इस मौके पर डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा कि उद्योगपतियों को लुधियाना के दिव्यांगों और किन्नरों के लिए मुफ्त वैक्सीन दान करके लंगर लगाने का आभार है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि अपने जन्मदिन या वर्षगांठ को वैक्सीनेशन का उपहार गिफ्ट करके मनाएं। वहीं इस दौरान किन्नर व समाज सेवी माेहिनी महंत ने किन्नरों से अपील की कि सभी वैक्सीनेशन करवाएं। सिविल सर्जन ने कहा कि अब अगर हमें 18 से 44 साल की उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन मिल जाए, तो हम दो से तीन महीने के भीतर ही जिले में इस उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन करके तीसरी लहर के खतरे को काफी हद तक कम कर सकते हैं। जिस पर सेहत विभाग के प्रमुख सचिव हुसन लाल ने कहा कि पंजाब सरकार वैक्सीन खरीद रही है। उम्मीद है कि जून के दूसरे सप्ताह के बाद से हमारे पास पर्याप्त वैक्सीन आ जाए।

सीएमसी अस्पताल में बनाया गया है पचास बेड का कोविड केयर सेंटर

सीएमसी अस्पताल में पचास बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया जा चुका है। जबकि अन्य निजी अस्पतालों को भी तीसरी लहर को लेकर तैयारियां करने को कहा गया है। इस दौरान सिविल सर्जन ने 18 से 44 साल की उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाए जाने की भी बात रखी। सिविल सर्जन ने कहा कि हमने सात लाख के करीब 45 साल से अधिक उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है। जिसमें से 80 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। जबकि जो रहे गए हैं, उन्हें वैक्सीनेट करने के लिए जिले में ज्यादा से ज्यादा कैंप लगाएं जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी