Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी का प्रकाेप, सुबह-सुबह तापमान 28 डिग्री के पार

Weather Forecast Ludhiana सोमवार को भी बादल छाए रहने और कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। बता दें कि लुधियाना में पिछले एक हफ्ते से मौसम साफ है। तेज धूप और उमस भरी गर्मी पड़ रही है। तापमान 36 के पार जा चुका है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 08:57 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी का प्रकाेप, सुबह-सुबह तापमान 28 डिग्री के पार
शहर में रविवार को भी मौसम के तल्ख तेवर जारी रहे।

जासं, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में रविवार को भी मौसम के तल्ख तेवर जारी रहे। सुबह ही तेज धूप खिल उठी। सुबह आठ बजे पारा 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राहत यह रही कि हल्की हल्की हवा चल रही थी। जिससे थोड़ी सी राहत मिल रही थी। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की माने तो आज दिन में भी धूप हावी रहेगी। शाम चार बजे के बाद से बादल छा सकते हैं, जिससे रात में बूंदाबांदी होने की संभावना है।

वहीं सोमवार को भी बादल छाए रहने और कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। बता दें कि लुधियाना में पिछले एक हफ्ते से मौसम साफ है। तेज धूप और उमस भरी गर्मी पड़ रही है। तापमान 36 के पार जा चुका है, जिससे लोग बेहाल है। आने वाले दिनाें में माैसम में बदलाव के आसार है।

तीन-चार दिनों तक अब दिन में तेज धूप के साथ उमस बढ़ेगी

आगामी तीन-चार दिनों तक अब दिन में तेज धूप के साथ उमस बढ़ेगी। जिसकी वजह से लोगों को चिपचिपी गर्मी का सामना करना होगा और बैचैनी बढ़ेगी। लेकिन जैसे ही तापमान बढ़ेगा तो मानसून फिर से मजबूती से एक्टिव होगा। उन्होंने कहा कि इस साल अगस्त और सितंबर में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना जताई गई है। जून,जुलाई में तो पंजाब के कई जिलों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है, जिससे लोगों को राहत मिली। किसानों को भी फायदा हुआ,वहीं इससे भूजल के स्तर में बढ़ने में भी मदद मिलेगी।

माैसम विभाग ने जताई थी बारिश की संभावना

हालांकि माैसम विभाग ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा थी। मौसम विभाग के अनुसार अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, कपूरथला, फिरोजपुर व कुछ अन्य जिलों में बारिश हो सकती है जबकि बाकी जगहों पर बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग चंडीगढ़ के अनुसार पिछले कुछ दिनों से मानसून कमजोर पड़ गया है और इस पूरे सप्ताह कमजोर ही रहेगा।

शनिवार को अमृतसर में अधिकतम तापमान 35.7 व न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इसी तरह बठिंडा में 37.0 व 25.4, फिरोजपुर में 36.9 व 28.0, लुधियाना में 34.8, 26.9 व पटियाला में 35.5 व 27.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

chat bot
आपका साथी