अस्पताल ने नहीं दिया नवजोत सिद्धू का डाइट चार्ट, मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार; आज होगी सुनवाई

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के डाइट चार्ट को लेकर आज अदालत में सुनवाई होगी। रजिंदरा अस्पताल की ओर से अदालत में सिद्धू के विभिन्न टेस्टों की रिपोर्ट व प्रस्तावित डाइट चार्टन नहीं पेश किया जा सका।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 24 May 2022 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 24 May 2022 08:36 AM (IST)
अस्पताल ने नहीं दिया नवजोत सिद्धू का डाइट चार्ट, मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार; आज होगी सुनवाई
नवजोत सिंह सिद्धू के डाइट चार्ट को लेकर अदालत में आज सुनवाई होगी।

जागरण संवाददाता, पटियाला। रोडरेज मामले में पटियाला जेल में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के डाइट चार्ट को लेकर सोमवार को अदालत में सुनवाई नहीं हो पाई। राजिंदरा अस्पताल की ओर से अदालत में सिद्धू के विभिन्न टेस्टों की रिपोर्ट और प्रस्तावित डाइट चार्ट पेश नहीं किया जा सका। अब मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी। 

नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को सुबह करीब 10 बजे राजिंदरा अस्पताल लाया गया। वह दोपहर 2.30 बजे तक अस्पताल में ही रहे। डाइट चार्ट को लेकर सिद्धू के  मेडिकल टेस्ट के लिए तीन डाक्टरों के बोर्ड का गठन किया गया, जिसमें सीनियर डायटीशियन डा. रमनजीत कौर, मेडिसन स्पेशलिस्ट आशीष भगत और हार्ट स्पेशिलिस्ट डा. सौरव शर्मा शामिल थे। बोर्ड ने सिद्धू के लीवर, हार्ट सहित डाइट से संबंधित (डीपीटी) टेस्ट करवाए हैं। यूरिन व ब्लड के सैंपल भी लिए गए हैं। इसके आधार पर अस्पताल प्रशासन अपने तौर पर सिद्धू की सेहत के बारे में जांच करेगा। साथ ही उनको पहले डाक्टर द्वारा लिखी डाइट का मिलान करते हुए एक डाइट चार्ट तैयार किया जाएगा।

सिद्धू के वकील एचपीएस वर्मा ने बताया कि सोमवार को चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) अमित मल्हन के आदेश पर सिद्धू के राजिंदरा अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करवाए गए हैं। उनकी रिपोर्ट सहित डाइट चार्ट अस्पताल प्रशासन ने अदालत में जमा नहीं करवाया, जिसके कारण अब मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी।   

राजिंदरा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट (एमएस) डा. एचएस रेखी ने बताया कि सिद्धू को व्हीट एलर्जी सहित लीवर की दिक्कत है। वे डाक्टरों की सलाह पर दवा और डाइट ले रहे हैं। सोमवार को उनके जरूरी टेस्ट करवाए हैं। कुछ टेस्टों की रिपोर्ट नहीं आई है। टेस्टों की रिपोर्ट आने के बाद ही डाइट चार्ट अदालत में सबमिट करवाया जाएगा। 

जेल में नहीं पहुंचा सिद्धू से कोई मिलने

केंद्रीय जेल पटियाला के जेल सुपरिटेंडेंट मंजीत सिंह टिवाणा ने बताया कि डइट पर जब तक कोई फैसला नहीं होता, तब तक सिद्धू जेल कैंटीन से सब्जियां खरीदकर खा सकते हैं। यहां हर तरह की सब्जियां उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि  सिद्धू का स्वभाव जेल में शांत रहा है। अब तक सिद्धू से मुलाकात के लिए जेल में कोई नहीं आया। 

नियमों के खिलाफ एमएस के दफ्तर में सिद्धू से मिले कांग्रेसी

नवजोत सिद्धू को सोमवार को जब मेडिकल चेकअप के लिए राजिंदरा अस्पताल लाया गया तो वहां पहले से ही कई कांग्रेस नेता मौजूद थे। यह कांग्रेस नेता अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट के दफ्तर में बैठे रहे और यहां उन्होंने नियमों के खिलाफ सिद्धू से मुलाकात की। सीनियर एडवोकेट सतीश करकरा ने कहा कि जेल के नियमों के मुताबिक बिना परमीशन कांग्रेस नेता इस तरह मुलाकात नहीं कर सकते थे। एसएसपी दीपक पारिक ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के मुलाकात संबंधी उन्हें कोई जानकारी नहीं और न ही किसी ने इस बारे में कोई शिकायत की है। वैसे यह नियमों के खिलाफ है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी