पांच बेटे-बेटियां नशे में फंसे थे, बहू आई तो वह भी नशे में डूबी

विधवा बुजुर्ग मां ने सांसद बिट्टू को अपना दर्द सुनाया तो वह भी दंग रह गए। महिला के पांच बच्चे नशे में डूबे हैं। अब बहू आई तो वह भी नशेड़ी बन गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 10 Jul 2018 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 10 Jul 2018 08:52 PM (IST)
पांच बेटे-बेटियां नशे में फंसे थे, बहू आई तो वह भी नशे में डूबी
पांच बेटे-बेटियां नशे में फंसे थे, बहू आई तो वह भी नशे में डूबी

जेएनएन, जगराओं [लुधियाना]। इस मां ने जब दर्द बयां किया तो सांसद रवनीत बिट्टू भी दंग रह गए। सांसद से मिलने पहुंची विधवा महिला ने बताया कि उसके तीनों बेटे व दो जवान बेटियां नशे की गिरफ्त में हैं। यही नहीं, वह एक बेटे के लिए बहू लाई तो वह भी नशे के दलदल में धंस गई। अब वह परेशान इतने नशेड़ियों को कैसी संभालूं और घर का खर्च कैसे चलाऊं।

महिला ने कहा कि उसके पूरे परिवार के नशेड़ी होने का कारण बस्ती में बिकने वाला नशा है। वह बूढ़ी औरत इस उम्र में अपना बुढ़ापा संभाले या नशेड़ी परिवार को या नशे के कारण जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहे परिवार का इलाज करवाए। गांव सलेमपुरा निवासी महिला की बातें सुनकर न केवल सांसद रवनीत सिंह बिट्टू बल्कि उनके साथ मौजूद कांग्रेस के नेता व कार्याकर्ता भी दंग रह गए।

बुजुर्ग मिहला ने कहा कि अब उसके बूढ़े हाथों में काम करने की ताकत भी नहीं बची है और न ही इलाज के लिए पैसा है। इतनी बातें सुनने के बाद जब सांसद बिट्टू ने बुजुर्ग महिला की बहू (पुत्रवधू) को समझाने की कोशिश की तो नशे की तो वह नशे की हालत बेसुध थी। परिवार के ये हालात देखकर खचाखच भरे घर में सन्नाटा पसर गया।

इसी दौरान बस्ती की एक औरत ने कहा कि गांव में पुलिस की सरपरस्ती में नशा बिक रहा है और नशा तस्कर खुलकर नशा बेच रहे हैं। इसके साथ ही नशा तस्करों का नाम लेने पर जान के खतरे की बात भी कही।

इस दौरान मौके पर पहुंचे एसपी रुपिंदर भारद्वाज ने अपना मोबाइल नंबर उसे देते हुए कहा कि वह किसी भी समय उन्हें फोन कर सकती हैं। उन्होंने शिकायत का हर समाधान करने की बात भी कही। गौरतलब है कि सूबे में इन दिनों नशे के खिलाफ सभी ने मुहिम छेड़ी हुई है। मुहिम में लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः बेटी के पेट में दर्द का राज खुला तो खिसक गई पैरों तले जमीन

chat bot
आपका साथी