गढ़ी फाजल में धुस्सी बांध की रिपेयर का जायजा लेने पहुंचे एफसीआर

धुस्सी बांध में आई दरार की रिपेयर का जायजा लेने पंजाब सरकार के मुख्य सचिव केबीएस सिद्धू पहुंचे।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 07:17 AM (IST) Updated:Thu, 22 Aug 2019 07:17 AM (IST)
गढ़ी फाजल में धुस्सी बांध की रिपेयर का जायजा लेने पहुंचे एफसीआर
गढ़ी फाजल में धुस्सी बांध की रिपेयर का जायजा लेने पहुंचे एफसीआर

लुधियाना, जेएनएन। मत्तेवाड़ा के पास गढ़ी फाजल में सतलुज दरिया पर बने धुस्सी बांध में आई दरार की रिपेयर का जायजा लेने पंजाब सरकार के मुख्य सचिव कम फाइनेंशियल कमिश्नर रेवेन्यू केबीएस सिद्धू पहुंचे। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल, एसडीएम पूर्वी अमरजीत सिंह बैंस ने सिद्धू को बताया कि दरिया के पानी ने बांध को नुकसान पहुंचाया, जिसके चलते 60 फुट की दरार बन गई।

सूचना मिलते ही तुरंत गांव वालों की सहायता से रिपेयर कार्य शुरू कर दिए गए, जिसके चलते बढ़ा नुकसान होने से बच गया। एफसीआर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें विशेष तौर पर बाढ़ से बने हालात व रिपेयर कार्यो का जायजा लेने के लिए भेजा है। मुख्यमंत्री ने बाढ़ से निपटने के लिए 100 करोड़ की राशि तो जारी की ही है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 1700 करोड़ की राशि देने का अनुरोध भी किया है। केबीएस सिद्धू ने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यो में बाधा न आए इसके चलते जल स्त्रोत विभाग के निगरान इंजीनियर को दो करोड़ तक की राशि पास करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही पंजाब सरकार ने बाढ़ से हुए नुकसान को देखते हुए इसे प्राकृतिक आपदा घोषित कर दिया है।

मुख्य सचिव ने जिला प्रशासन को आदेश देते हुए कहा कि राहत कार्यो में किसी भी प्रकार की ढील न बरती जाए। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल को निर्देश दिए कि लगातार स्थिति का अपडेट उन्हें देते रहें। इस दौरान एडीसी जनरल इकबाल ¨सह संधू, एडीसी खन्ना जसपाल ¨सह गिल, एसडीएम पूर्वी पूर्वी अमरजीत ¨सह बैंस व एसडीएम खन्ना संदीप ¨सह इस दौरान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी