पैसा एकत्र कर कोविड काल में मदद करेंगे उद्यमी

कोविड काल के बुरे दौर में मरीजों की सहायता के लिए शहर के उद्यमी और प्रशासन आगे आया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 05:45 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 05:45 AM (IST)
पैसा एकत्र कर कोविड काल में मदद करेंगे उद्यमी
पैसा एकत्र कर कोविड काल में मदद करेंगे उद्यमी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कोविड काल के बुरे दौर में मरीजों की सहायता के लिए शहर के उद्यमी और प्रशासन आगे आया है। इसके लिए सिटी नीड नाम से ग्रुप बनाया गया जिसके जरिए सिविल अस्पताल में प्रबंध करने के लिए पैसा जुटा रहे हैं। अब तक दो लाख रुपये एकत्रित भी कर लिए गए हैं। इससे सिविल अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए दवाइयों का प्रबंध किया जाएगा। इस संस्था से जुड़ीं मृदुला जैन बताती हैं कि डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा की ओर से चुनिदा उद्यमियों के साथ कोरोना काल में हालात पर चर्चा के लिए बैठक की थी। इस दौरान मरीजों की बढ़ रही संख्या और उनके लिए प्रबंध करने पर विचार विमर्श किया गया। इसके बाद उनके मन में आया कि इसके लिए सभी उद्यमियों को एकजुट करना होगा। इसके लिए लुधियाना फाइट्स कोविड 19 के नाम से वाट्सग्रुप बनाया गया, जिसमें शहर के बड़े उद्यमियों को जोड़ा गया। इसके चलते नंदिनी लेडीज कल्ब साउथ सिटी और एक व्यक्ति ने दो लाख 18 हजार रुपये का सहयोग दिया। इसके अलावा उनकी ओर से सिटी नीड नाम से वेब पोर्टल भी बनाया। भारतीय विकास परिषद की सहायता से चलाए जा रहे पोर्टल पर पूरी जानकारी दी जा रही है कि अब तक कितना पैसा इकट्ठा हुआ है और किस चीज की जरूरत है।

डीएमसी के डॉ. बिश्वास मोहन ने कहा कि सरकार परिस्थितियों से निपटने के लिए सभी प्रयास कर रही है, लेकिन समाज के लोगों को भी सभ्य तरीके से जवाब देने के साथ गाइडलाइन और एडवाइजरी का पालन करना चाहिए। उन्होंने सभी अस्पतालों में हेल्प डेस्क के सहयोग के लिए वॉलंटियर्स की जरूरत पर बल दिया।

एडीसीपी संदीप कुमार ने कहा कि प्रशासन लेवल-1 और 2 के मरीजों के लिए सारे इंतजाम कर रहा है, लेकिन लेवल-3 के लिए साजो सामान के अलावा स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की जरूरत पड़ती है। उस पर भी प्रशासन ध्यान दे रहा है। डॉ. विलियम भट्टी ने पुलिस पंजाब फाउंडेशन के लिए लोगों से अपील की कि वह उसमें ज्यादा योगदान करें। महत्वपूर्ण यह है कि यह एक पारदर्शी जमा सिस्टम है, जो समय की जरूरत है। डीसीपी जे इलेनचेलियन ने सभी मोर्चो पर एनजीओज की भूमिका की सराहना की। साथ ही कहा कि एनजीओज के लिए पैरामीटर तय किए गए हैं, ताकि पब्लिक फंड का सही उपयोग हो सके। वर्चुअल मीटिग में हुई समीक्षा

वहीं शुक्रवार को वर्चुअल मीटिग का आयोजन किया, जिसमें एडीसी संदीप कुमार, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर जे एलेंचेजीआन, डीएमसीएच से डॉक्टर बिशव मोहन, सिविल अस्पताल से हतिदर कलेर, सीएमसी से डॉ. विलियम भट्टी, पुलिस पब्लिक फाउंडेशन से मृदुला जैन, भारत विकास परिषद से यश पाल गुप्ता, नंदिनी लेडीज कल्ब से महिदरा और अनु सेठ, सीआइआइ चेयरपर्सन राहुल आहुजा, नीरज सलुजा और मनीत दिवान ने हिस्सा लिया। इस दौरान अब तक की कार्यप्रणाली पर चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी