पटियाला में कैबिनेट मंत्री ओपी साेनी की गाड़ी का घेराव, राजिंदरा अस्पताल के मुलाजिमों ने जताया विराेध

पंजाब सरकार के खिलाफ मुलाजिमाें का गुस्सा हीं थम रहा है। मुलाजिमाें ने मंत्री ओपी साेनी की गाड़ी का घेराव कर विराेध जताया। इससे कुछ दिन पहले संगरूर में भी बेराेजगार अध्यापकाें ने शिक्षा मंत्री विजयंदर सिंगला की काेठी का घेराव किया था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 03:46 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 03:46 PM (IST)
पटियाला में कैबिनेट मंत्री ओपी साेनी की गाड़ी का घेराव, राजिंदरा अस्पताल के मुलाजिमों ने जताया विराेध
पटियाला के डेंटल कॉलेज में भी जल्द की जाएगी फैकेल्टी की भर्ती। (जागरण)

पटियाला, जेएनएन। मेडिकल कॉलेज व राजिंदरा अस्पताल के मुलाजिमों ने मंगलवार काे  मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री ओपी साेनी की गाड़ी का घेराव किया। किसी तरह से मंत्री की गाड़ी ऑफिस में पहुंची और उन्होंने दर्जा चार कर्मचारी यूनियन के साथ-साथ क्लेरिकल स्टाफ यूनियन के सदस्यों को मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा. राजन सिंगला के ऑफिस में बुलाकर बातचीत की। मंत्री ने कहा कि जल्द ही मांगें मानी जाएगी।

पंजाब सरकार मुलाजिमाें की मांगाें काे लेकर गंभीर है। इसके बाद ही मुलाजिम शांत हुए और वापस चले गए। गाैरतलब है कि मुलाजिमाें ने घेराव करने की चेतावनी दी थी। इससे कुछ दिन पहले संगरूर में भी बेराेजगार अध्यापकाें ने शिक्षा मंत्री विजयंदर सिंगला की काेठी का घेराव किया था।

मेडिकल कालेज के इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग छह महीने में तैयार होगी : सोनी

वहीं पंजाब के मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च मिनिस्टर ओपी सोनी ने कहा कि वह कॉलेज व राजिंदरा अस्पताल में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए आए हैं। वह दाे महीने पहले यहां पर आए थे और कॉलेज के इंस्टिट्यूट बिल्डिंग की हालत देखकर काफी नाराज हुए थे जिसके लिए उन्होंने संबंधित विभागों को कहा था कि वे फंड की जो कमी आ रही है उसके बारे में एक प्रस्ताव बनाकर सरकार के पास भेजें तो अब फंड मुहैया करवा दिया गया है।

विकास कार्यों की रफ्तार हाेगी तेज

मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ राजेंद्रा अस्पताल में होने वाले विकास कार्यों को देर नहीं लगाई जाएगी। उक्त कार्यों के लिए आगामी छह माह का समय तय किया गया है। पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल के डेंटल कॉलेज में 34 प्रोफेसर और फैकल्टी मेंबरों की जरूरत है जबकि मौजूदा समय में वहां पर केवल 11 है, के जवाब पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में वे सारी जानकारी मुखयमंत्री के पास रखेंगे और वहां पर जरूरत के मुताबिक जल्द फैकल्टी भरती की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी