सतलुज किनारे ड्रोन की मदद से चलाया सर्च आपरेशन

विधानसभा चुनाव से पहले कमिश्नरेट पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से सतलुज नदी सर्च आपरेशन चलाया। शराब माफिया का सुराग लगाने के लिए पीएपी जालंधर से मंगवाए गए ड्रोन कैमरों की मदद ली गई। विभिन्न जगहों पर तैनात किए गए ड्रोन कैमरों की मदद से हुई छापामारी के दौरान बरामद की गई सात हजार लीटर लाहन बरामद की गई जिसे नष्ट कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 08:32 PM (IST)
सतलुज किनारे ड्रोन की मदद से चलाया सर्च आपरेशन
सतलुज किनारे ड्रोन की मदद से चलाया सर्च आपरेशन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : विधानसभा चुनाव से पहले कमिश्नरेट पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से सतलुज नदी सर्च आपरेशन चलाया। शराब माफिया का सुराग लगाने के लिए पीएपी जालंधर से मंगवाए गए ड्रोन कैमरों की मदद ली गई। विभिन्न जगहों पर तैनात किए गए ड्रोन कैमरों की मदद से हुई छापामारी के दौरान बरामद की गई सात हजार लीटर लाहन बरामद की गई, जिसे नष्ट कर दिया गया।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस टीमों ने तलाशी अभियान के दौरान सतलुज दरिया क्षेत्र में ड्रोन के जरिए निगरानी रखी जा रही है। भुल्लर ने कहा कि दोनों टीमों ने लाडोवाल के गांव भोलेवाल जदीद तथा रजापुर में तलाशी अभियान चलाया, जहां से लाहन बरामद की गई। टीम ने लाहन के साथ शराब बनाने वाले अन्य उपकरणों को भी जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस मुहिम में और तेजी लाई जाएगी। इस सर्च में पुलिस अधिकारियों के अलावा, आबकारी अधिकारी दीवान चंद, हरजिदर सिंह, मनदीप सिंह ने भी भाग लिया, जिसमें नदी के किनारे के लगभग छह किलोमीटर क्षेत्रों में अच्छी तरह से तलाशी ली गई।

सुरक्षा के हैं पुख्ता प्रबंध

सीपी ने शहर में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव करवाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करने के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इसके लिए अर्धसैनिक बलों की तीन टुकड़ियों को पहले ही तैनात कर दिया गया है और सुरक्षा के अन्य कड़े इंतजाम किए गए हैं। अर्धसैनिक बल की दो और कंपनियां वीरवार तक पहुंच जाएंगी।

chat bot
आपका साथी