लुधियाना के स्क्रैप की आड़ में ड्राई डेट्स आयात करने वाला कस्टम हाउस एजेंट दबोचा

Crime in Ludhiana स्क्रैप की आड़ में खजूर (ड्राई डेट्स) मंगवाने के मामले का किंगपिन कस्टम हाउस एजेंट (सीएचए) ही निकला। लंबी जांच के बाद डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:27 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:27 AM (IST)
लुधियाना के स्क्रैप की आड़ में ड्राई डेट्स आयात करने वाला कस्टम हाउस एजेंट दबोचा
स्क्रैप की आड़ में खजूर (ड्राई डेट्स) मंगवाने के मामले का किंगपिन कस्टम हाउस एजेंट (सीएचए) ही निकला।

लुधियाना, जेएनएन। स्क्रैप की आड़ में खजूर (ड्राई डेट्स) मंगवाने के मामले का किंगपिन कस्टम हाउस एजेंट (सीएचए) ही निकला। लंबी जांच के बाद डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपित का नाम गुप्त रखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि सीएचए ने खन्ना में एक फर्जी कंपनी बना रखी थी, जिसके जरिए वह धंधा करता था। डीआरआइ की टीम शुक्रवार को आरोपित को लेकर ड्राई पोर्ट पर गई और उससे कई बिंदुओं पर सवाल किए।

यह भी पढ़ें - Ludhiana Coronavirus Updateः लुधियाना में कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले आए सामने, दो लोगों की मौत

एडीशनल डायरेक्टर जनरल नितिन सैनी की देखरेख में की जा रही कार्रवाई में आरोपित को शुक्रवार की देर शाम मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। विभागीय सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में लुधियाना में होने वाले ऐसे कई धंधे सामने आ सकते हैं। ऐसे में विभाग की ओर से कई व्यक्तियों को रडार पर रखकर जांच की जा रही है।

दिसंबर में मिले थे दस कंटेनर

विभाग को दिसंबर के अंतिम सप्ताह में दस कंटेनर ऐसे मिले थे, इनमें स्टील स्क्रैप की आड़ में खजूर का आयात किया गया था। इन दस कंटेनरों में 250 टन ड्राई डेट्स थे। डीआरआइ की ओर से इस रैकेट में अभी पहली गिरफ्तारी की गई है। लुधियाना कस्टम में इस कार्रवाई को लेकर दिनभर चर्चाएं होती रहीं और विभाग में भी हलचल बनी रही। आने वाले कुछ दिनों में विभाग ने और गिरफ्तारियों के संकेत दिए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी