फेसबुक पर वीडियो डाल सीपी ने बताई कोरोना बचाव की विधि

अब पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कमिश्नर ऑफ पुलिस के फेसबुक पेज पर लाइव होकर कोरोना से लड़ने की विधि बताई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 05:45 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 05:45 AM (IST)
फेसबुक पर वीडियो डाल सीपी ने बताई कोरोना बचाव की विधि
फेसबुक पर वीडियो डाल सीपी ने बताई कोरोना बचाव की विधि

जागरण संवाददाता, लुधियाना : अब पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कमिश्नर ऑफ पुलिस के फेसबुक पेज पर लाइव होकर कोरोना से लड़ने की विधि बताई। इसके अलावा पुलिस सरकारी कंटीन से कोरोना से बचाव के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा और साजो सामान की किट भी वाजिब रेट पर बेचने जा रही है। इसमें ऑक्सीमीटर के साथ साथ दवाइयां भी दी जा रही हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद लक्षण नहीं हैं, वह होम आइसोलेट हो सकते हैं। उनके लिए यह किट काफी सहायक सिद्ध होगी। अब तक सौ के करीब पुलिस मुलाजिम संक्रमित आ चुके हैं जो घर पर ही आइसोलेट होकर इस किट के माध्यम से स्वस्थ हुए हैं।

जरूरत पड़े तो 112 व 104 पर करें संपर्क

सीपी के अनुसार अगर घर पर आइसोलेट होने के बाद सेहत ठीक नहीं रहती है तो वह सेहत विभाग के हेल्पलाइन नंबर 104 और पुलिस कंट्रोल रूम के 112 पर फोन कर सकते हैं।

यह है किट में सामान

पल्स ऑक्सीमीटर बैटरी के साथ, डिजीटल थर्मामीटर, स्टीमर वांडर, हैंड सैनिटाइजर, पतंजलि की गलोए टेबलेट, विटामिन सी की लिमसी टेबलेट, विटामिन डी 3, विटामिन जिक जिनकोनिया, टॉपसिड, इम्यूनिटी पल्स काड़ा, डोलो 650 मिली ग्राम, मल्टी विटामिन सुपराडीन टेबलेट, खांसी की दवा, बिटाडिन गारगलेज, सेंटराजाइन टेब ओकासेट, फेस मास्क 03, बेलून, तुलसी। कोरोना के बारे में जानकारी के लिए कंट्रोल रुम बनाया जागरण संवाददाता, लुधियाना : कोरोना संबंधी किसी भी तरह की जानकारी के लिए जिला प्रशासन ने 24 घंटे चलने वाले कंट्रोल रुम की स्थापना की। डीसी वरिदर शर्मा ने बताया कि एडीसी विकास संदीप कुमार की देखरेख में कंट्रोलरुम से किसी भी तरह की जानकारी कोई भी व्यक्ति ले सकता है। अगर व्यक्ति ने घर पर ही क्वांरटाइन होना है तो 78147-64759 पर संपर्क किया जा सकता है। एंबुलेंस की समस्या के लिए 78143-63850 जानकारी मिल जाएगी। प्राइवेट अस्पतालों संबंधित पूछताछ के लिए 62849-12553 व अन्य समस्या के लिए 62845-31852 पर संपर्क किया जा सकता है। एडीसी विकास संदीप कुमार ने बताया कि एप भी जल्द लांच कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी