साढ़े चार माह बाद एक दिन में कोरोना के 45 मरीज मिले

जिले में कोरोना संक्रमण अब रफ्तार पकड़ने लगा है। शनिवार को जिले में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 45 नए मरीज मिले। इसमें से 42 मरीज जिले के रहने वाले रहे जबकि तीन मरीज दूसरे जिलों के थे। आठ फरवरी के बाद पहली बार जिले में एक दिन में इतने अधिक मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब एक्टिव केसों का आंकड़ा 161 तक पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2022 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2022 08:30 PM (IST)
साढ़े चार माह बाद एक दिन में कोरोना के 45 मरीज मिले
साढ़े चार माह बाद एक दिन में कोरोना के 45 मरीज मिले

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिले में कोरोना संक्रमण अब रफ्तार पकड़ने लगा है। शनिवार को जिले में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 45 नए मरीज मिले। इसमें से 42 मरीज जिले के रहने वाले रहे, जबकि तीन मरीज दूसरे जिलों के थे। आठ फरवरी के बाद पहली बार जिले में एक दिन में इतने अधिक मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब एक्टिव केसों का आंकड़ा 161 तक पहुंच गया है। हालांकि राहत की बात ये है कि 157 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

कोरोना के चार मरीज अभी निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। इन चारों में ही गंभीर लक्षण हैं। मरीजों को तेज बुखार के साथ सांस लेने में तकलीफ की शिकायत है। इसके अलावा शनिवार को किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। सेहत विभाग की ओर से शनिवार को 4591 लोगों के सैंपल जांच को भेजे गए। जून में अब तक 326 नए मरीज मिल चुके हैं, जबकि आठ संक्रमितों की मौत हुई है।

बच्चों की वैक्सीनेशन के प्रति गंभीर नहीं लोग

डिस्ट्रिक्ट एपिडिमोलाजिस्ट डा. साहिल ने कहा कि कोरोना के मामलों का एकाएक बढ़ना सही नहीं है। लोगों को अब सजगता बरतनी चाहिए। खासकर, वैक्सीनेशन को लेकर। वैक्सीनेशन कोरोना से बचाव में बेहद कारगर साबित हुई है। हम बार-बार अपील कर रहे हैं कि बच्चों, बुजुर्गों को पूर्ण वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। चिता की बात यह है कि जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग वैक्सीनेशन के लिए नहीं आ रहे हैं। बच्चों की वैक्सीनेशन की रफ्तार नहीं बढ़ रही है। जिले में 14 से 18 साल की उम्र के 73.12 प्रतिशत किशोरों को ही पहली डोज और केवल 38.52 प्रतिशत किशोरों को दोनों डोज लगी है। वहीं 12 से 14 साल की उम्र के 63.87 प्रतिशत बच्चों ने पहली डोज और केवल 24.94 प्रतिशत बच्चों को ही दोनों डोज लगी है।

chat bot
आपका साथी