Coronavirus News : लुधियाना में अस्पतालों में फिर से बढऩे लगे कोरोना के मरीज, प्रशासन की बढ़ी परेशानी

Coronavirus News पिछले माह के बाद हालांकि काेराेना महामारी के मामले थम गए थे लेकिन फिर से केस बढ़ने की रफ्तार ने विभाग काे सकते में डाल दिया है। एक्टिव केसों में 512 मरीज होम आइसोलेशन 22 मरीज सिविल अस्पताल और 69 मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 10:22 AM (IST)
Coronavirus News : लुधियाना में अस्पतालों में फिर से बढऩे लगे कोरोना के मरीज, प्रशासन की बढ़ी परेशानी
शहर में काेराेना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Coronavirus News : शहर में काेराेना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। इस संबंध में सेहत विभाग अाैर जिला प्रशासन की परेशानियां बढ़ सकती हैं। पिछले माह के बाद हालांकि काेराेना महामारी के मामले थम गए थे, लेकिन फिर से केस बढ़ने की रफ्तार ने विभाग काे सकते में डाल दिया है। एक्टिव केसों में 512 मरीज होम आइसोलेशन, 22 मरीज सिविल अस्पताल और 69 मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

डीएमसीएच के मेडिकल सुपिरटेंडेंट डा. संदीप शर्मा ने कहा कि दस दिन पहले तक कोरोना के मामलों में कमी आने की वजह से अस्पतालों में मरीज बेहद कम रह गए थे। अब लोगों द्वारा दिखाई जा रही लापरवाही की वजह से दोबारा अस्पतालों में मरीज बढऩे शुरू हो गए हैं। लोगों को समझना होगा कि कोरोना को लेकर बरती जा रही लारवाही उनके साथ साथ परिवार के लोगों पर भारी पड़ेगी। 

जिले में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.29 प्रतिशत 

जिले में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.29 प्रतिशत चल रही है।जिले में रोजाना संक्रमित पाए जाने वाले मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। पहले जहां रोजाना 25 से 40 के बीच मामले आ रहे थे, वहीं अब यह संख्या बढ़कर 60 से 80 के बीच हो गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में मामलों में इजाफा होगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की दूसरी लहर आने को लेकर बार-बार चेताए जाने के बावजूद बहुत से लोगों ने मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाकर रखने की आदत को छोड़ दिया। इसी का असर अब दिखने लगा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी