गुरु अंगद देव वेटरनरी यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला Ludhiana News

छात्रों का कहना है कि अमृतसर का कॉलेज एक प्राइवेट कॉलेज है और दोनों कॉलेज की फीस में करीब तीन लाख का अंतर है जिसे भरने में वह असमर्थ हैं।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 04:17 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 06:26 PM (IST)
गुरु अंगद देव वेटरनरी यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला Ludhiana News
गुरु अंगद देव वेटरनरी यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। वेटरनरी साइंस कॉलेज रामपुरा फूल के छात्रों ने सोमवार को करीब 80 छात्रों से गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेस यूनिवर्सिटी (जीएडीवीएएसयू) में वीसी और रजिस्ट्रार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी उन्हें रामपुरा फूल कॉलेज से खालसा कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस अमृतसर शिफ्ट किया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि अमृतसर का कॉलेज एक प्राइवेट कॉलेज है और दोनों कॉलेज की फीस में करीब तीन लाख का अंतर है, जिसे भरने में वह असमर्थ हैं।

क्या है पूरा मामला

कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस लुधियाना और खालसा कॉलेज ऑफ़ वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेस, अमृतसर में पढ़ाई कर रहे करीब 30 छात्रों ने यूनिवर्सिटी के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इन छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी ने उन्हें वेटरनरी साइंस कॉलेज रामपुरा फूल के लिए हुई तीसरी काउंसलिंग में भाग लेने का मौका नहीं दिया, जोकि नियमों का उल्लंघन हैं।शिकायत पर संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट ने गुरु अंगद देव वेटरनरी यूनिवर्सिटी को इन छात्रों की दोबारा काउंसलिंग करने के आदेश दिए थे। कोर्ट के इस निर्देश के बाद यूनिवर्सिटी ने वेटरनरी साइंस कॉलेज रामपुरा फूल के कई छात्रों को  खालसा कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस अमृतसर शिफ्ट करने का फरमान सुना दिया। जिससे भड़के छात्र अपना विरोध जताने यूनिवर्सिटी पहुंच गए। छात्रों का कहना है कि वो कहीं नहीं जाएंगे। यूनिवर्सिटी प्रशासन के सामने जो भी समस्याएं हैं, उन्हें अपने स्तर पर हीं हल करें। इसके लिए उन्हें प्रताड़ित न किया जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी