लुधियाना के ग्यासपुरा में होगा विशाल छठ पूजा का आयोजन, सुखबीर बादल के सलाहकार चंद्रभान ने कार्यक्रम को लेकर की मीटिंग

लुधियाना में छठ पूजा को लेकर मीटिंग की गई। मीटिंग में कार्यक्रम के आयोजन को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बता दें कि समारोह में शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी श्री छठ पूजा में हाजिरी लगाएंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 02:59 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 02:59 PM (IST)
लुधियाना के ग्यासपुरा में होगा विशाल छठ पूजा का आयोजन, सुखबीर बादल के सलाहकार चंद्रभान ने कार्यक्रम को लेकर की मीटिंग
लुधियाना के ग्यासपुरा में छठ पूजा को लेकर मीटिंग की गई।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में प्रीच कान्वेंट स्कूल के डायरेक्टर और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के सलाहकार चंद्रभान चौहान ने कहा कि इस बार ग्यासपुरा में छठ पूजा का आयोजन विशाल स्तर पर होगा। उन्होंने कहा कि लोहारा रोड स्थित ज्ञान विद्यालय स्कूल के सामने चौहान एनक्लेव में श्री छठ पूजा के आयोजन की व्यवस्था को लेकर मीटिंग हुई है। मीटिंग में विचार-विमर्श किया गया है कि छठ पूजा के आयोजन में कोई कमी ना रहे कोई त्रुटि न रहे। इसलिए सारी व्यवस्था पर फोकस करते हुए कार्यक्रम को पुख्ता स्तर पर करने का निर्णय लिया गया। चौहान ने कहा कि 10 नवंबर दोपहर 2 बजे से पूजा स्थल पर धार्मिक गीत संगीत का आयोजन शुरू हो जाएगा।

समारोह में शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी श्री छठ पूजा में हाजिरी लगाएंगे। चौहान ने कहा कि श्री छठ पूजा की घाट बनाने, घाट पर सजावट और बिजली व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि श्री छठ पूजा के लिए 5 एकड़ जमीन देंगे। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार बनने पर धार्मिक आस्था के साथ पूर्वांचल समाज के विकास पर भी पूर्ण ध्यान दिया जाएगा ताकि दूसरे प्रदेशों से आकर यहां बसे पूर्वांचल समाज का संपूर्ण विकास हो सके। इस मौके पर केडी तिवारी, मनोज कुमार, संजीव कुमार, मोहनलाल तिवारी आदि भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

ब्लासम स्कूल में एक्टिविटी में बच्चों ने लिया हिस्सा

जगराओं के ब्लासम कान्वेंट स्कूल में एलकेजी कक्षा के बच्चों में वस्तुएं देख कर उनके संबंध में अपनी समझ के अनुसार बोलने की एक्टिविटी करवाई गई। इसमें अध्यापकों द्वारा कुछ वस्तुएं एकत्रित करके अलग-अलग बच्चों को दी गई और फिर उनकी पहचान करते हुए बच्चों द्वारा उन पर शब्द कहे गए। इस मुकाबले में सहिबाज सिंह ने पहला, जगराज सिंह ने दूसरा, हरमनप्रीत कौर ने तीसरा और मनप्रीत कौर ने कॉन्सिलिएशन पुरस्कार जीता। इस मौके प्रिंसिपल डा. अमरजीत कौर नाज ने इस प्रयास की सराहना की।

chat bot
आपका साथी