Central Jail में झड़प मामले की जांच पूरी हाेने पहले ही गिरी गाज, सुपरिंटेंडेंट को हटाया Ludhiana News

जेल सुपरिंटेंडेंट शमशेर सिंह को जेल विभाग की सेवाओं से मुक्त कर दिया। अमृतसर जेल से आए राजीव अरोड़ा को उनकी जगह सुपरिंटेंडेंट तैनात किया गया है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 10:11 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 01:49 PM (IST)
Central Jail में झड़प मामले की जांच पूरी हाेने पहले ही गिरी गाज, सुपरिंटेंडेंट को हटाया  Ludhiana News
Central Jail में झड़प मामले की जांच पूरी हाेने पहले ही गिरी गाज, सुपरिंटेंडेंट को हटाया Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। सेंट्रल जेल में पिछले महीने पुलिस मुलाजिमों और हवालातियों के बीच हुई हिंसक झड़प मामले की जांच मुकमल होने से पहले ही सरकार ने जेल सुपरिंटेंडेंट शमशेर सिंह को जेल विभाग की सेवाओं से मुक्त कर दिया। उनकी सेवाएं पंजाब पुलिस के हवाले कर दी गईं। अमृतसर जेल से आए राजीव अरोड़ा को उनकी जगह सुपरिंटेंडेंट तैनात किया गया है।

शमशेर सिंह पिछले डेढ़ साल से लुधियाना सेंट्रल जेल में सुपरिंटेंडेंट तैनात थे। उस दौरान जेल में घटी कई घटनाओं को लेकर वो हमेशा चर्चा में रहे। उस दौरान जेल में एक हवालाती की हत्या हुई। जेल से हवालाती फरार हुआ। पुलिस की गोली से एक हवालाती की मौत। इसके अलावा जेल में नशीले पदार्थों की तस्करी भी विवादों में रही। विगत माह 27 जून को पुलिस मुलाजिमों व हवालातियों में हुई झड़प के दौरान एक हवालाती की गोली लगने से मौत हो गई। भले ही सरकार ने उक्त मामले में विभिन्न एजेंसियों को जांच करके रिपोर्ट देने के लिए कहा है। उनमें से किसी भी अधिकारी ने अभी तक सरकार को अपनी रिपोर्ट नहीं दी है।

अभी उक्त सभी जांचों का काम चल ही रहा था कि विगत रात सरकार ने सुपरिंटेंडेंट शमशेर सिंह बोपाराय की सेवाएं जेल विभाग से लेते हुए उन्हें फारिग कर दिया और उनकी सेवाओं को पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया। शमशेर सिंह को पंजाब पुलिस के हेडक्वार्टर पेश होने के निर्देश भी दिए गए हैं। फिलहाल उन्हें किसी भी पोस्ट पर तैनात नहीं किया गया है। हालांकि विगत महीने हुई खूनी झड़पों के मामले में किसी भी उच्चाधिकारी ने जेल मुलाजिमों पर अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में बताने से इंकार कर दिया। मगर अंदर खाते सरकार व उच्चाधिकारी यह महसूस कर रहे थे कि उक्त घटना में जेल मुलाजिमों व अधिकारियों की तरफ से लापरवाही जरूर की गई है। सरकार द्वारा जेल सुपरिंटेंडेंट पर की गई कार्रवाई उसी का नतीजा बताया जा रहा है।

उधर, डीआईजी जेल लखविंदर सिंह जाखड़ ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि लुधियाना जेल में अमृतसर जेल में तैनात डिप्टी सुपरिंटेंडेंट राजीव अरोड़ा को लुधियाना सेंट्रल जेल में सुपरिंटेंडेंट तैनात किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी