YouTube चैनल पर वायरल वीडियो में डॉ. अांबेडकर का अपमान, आरोपित के खिलाफ केस दर्ज

यूट्यूब चैनल पर वायरल वीडियो में अनूसूचित जाति के लिए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर तथा डॉ. भीमराव अांबेडकर का अपमान करने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर 1 कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 02:34 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 02:34 PM (IST)
YouTube चैनल पर वायरल वीडियो में डॉ. अांबेडकर का अपमान, आरोपित के खिलाफ केस दर्ज
यूट्यूब चैनल पर वीडियाे वायर करने पर अाराेपित के खिलाफ केस। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। यूट्यूब चैनल पर वायरल वीडियो में अनूसूचित जाति के लिए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने तथा संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अांबेडकर का अपमान करने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर 1 कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

एसीपी सेंट्रल पवरयाम सिंह ने बताया के आरोपित का फिलहाल ओम यादव नाम ही पता चल सका है। वह कहां का रहने वाला है इसका पता लगाया जा रहा है। उक्त केस घाटी बाल्मीकि के वार्ड नंबर 8 में रहने वाले चौधरी यशपाल की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

पुलिस को दर्ज कराए बयान में यशपाल ने बताया कि वह भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज भारत का राष्ट्रीय संचालक है। 29 सितंबर को उन्होंने यूट्यूब चैनल पर द ओम यादव नाम की एक वीडियो देखी। उस वीडियो में ओम यादव नाम के व्यक्ति ने अनूसूचित जाति को खुलेआम जातिसूचक अपशब्द कहे।

महिलाओं और गरीबों के मसीहा डॉ. अांबेडकर का अपमान किया। समाज को खुलेआम वीडियो में चुनौती देते हुए उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। वरयाम सिंह ने कहा मामले की छानबीन के लिए पुलिस की साइबर सेल टीम के साथ सहयोग दिया जा रहा है। आरोपित के खिलाफ आइटी एक्ट, एससी/एसटी एक्ट व अन्य अपराधिक धाराओं समेत केस दर्ज कर लिया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी