कांग्रेस जिला प्रधान के ताजपोशी समारोह में मंत्री आशु रहे गायब, बिट्टू को देख पांडे मंच से चल दिए

कांग्रेस भवन में नवनियुक्त जिला प्रधान अश्वनी शर्मा की ताजपोशी पर समारोह हुआ। इसमें भी कहीं न कहीं कांग्रेस की गुटबाजी नजर आई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 10:51 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 11:42 AM (IST)
कांग्रेस जिला प्रधान के ताजपोशी समारोह में मंत्री आशु रहे गायब, बिट्टू को देख पांडे मंच से चल दिए
कांग्रेस जिला प्रधान के ताजपोशी समारोह में मंत्री आशु रहे गायब, बिट्टू को देख पांडे मंच से चल दिए

लुधियाना, [अर्शदीप समर]: कांग्रेस भवन में नवनियुक्त जिला प्रधान अश्वनी शर्मा की ताजपोशी पर समारोह हुआ। इसमें भी कहीं न कहीं कांग्रेस की गुटबाजी नजर आई। एक तरफ कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु समारोह से गायब रहे, वहीं सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को समारोह में आते देखकर उत्तरी क्षेत्र से विधायक राकेश पांडे स्टेज से उठकर चल दिए। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी के खासमखास पूर्व जिला प्रधान पवन दीवान भी समारोह से बाहर आ गए।

दूसरी तरफ सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने लोकसभा चुनाव से पहले नाराज चल रहे सीनियर कांग्रेसियों को खुश करने के लिए नया कार्ड खेला है। सांसद बिट्टू ने नाराज चल रहे कुछ सीनियर कांग्रेसियों के नाम लेकर उन्हें संकेत दिया है कि जल्द ही सभी सीनियर कांग्रेसी नेताओं को बड़े पदों पर तैनात किया जाएगा और उन्हें पार्टी स्तर पर भी सम्मान मिलेगा। स्टेज से भाषण देते हुए सांसद बिट्टू ने कहा कि कांग्रेस में पूरी तरह से गुटबाजी खत्म की जा रही है और लोस चुनाव से पहले सभी एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करेंगे। पर ताजपोशी पर भी गुटबाजी का असर साफ झलका। 

बारिश आई तो विधायक डावर ने वर्करों में भरा जोश

नवनियुक्त जिला कांग्रेस प्रधान अश्वनी शर्मा की ताजपोशी पर कांग्रेस भवन के बाहर स्टेज लगाई गई। अश्वनी का काफिला दफ्तर पहुंचने से पहले विधायक राकेश पांडे और विधायक डावर समेत कांग्रेस कार्यकर्ता स्टेज पर मौजूद रहे। एक बार जब मामूली बारिश आई तो विधायक डावर और विधायक पांडे ने स्टेज से भाषण देकर कार्यकर्ताओं में जोश भरा। डावर ने अंत तक समारोह की कमान संभाली। डावर ने कहा कि अश्वनी शर्मा कांग्रेस पार्टी पुराने कार्यकर्ता हैैं और वह उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। वहीं, जिला यूथ कांग्रेस राजीव राजा ने भी स्टेज से यूथ कार्यकर्ताओं की कमान संभाली रखी।

 अश्वनी बनेंगे कांग्रेस को एकजुट करने में सूत्रधार 

अश्वनी शर्मा शुरू से ही विधायक पांडे गुट के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन अब अश्वनी के सांसद बिट्टू के साथ भी नजदीकी संबंध हैं। सांसद बिट्टू और विधायक पांडे के बीच काफी समय से तनातनी चल रही है और तिवारी गुट का भी बिट्टू गुट से छत्तीस का आंकड़ा है। माना जा रहा है कि जल्द ही अश्वनी शर्मा एक सूत्रधार का काम करेंगे और लोस चुनाव से पहले गुटबाजी को खत्म सभी नेताओं को एकजुट करेंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी