40 दिनों में साइकिल से चार हजार किमी चले, कश्मीर पहुंच पूरी होगी यात्रा

लंदन के ब्रिटिश लायर 45 दिनों में 45 सौ किमी की दूरी साइकिल पर तय कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 03:18 AM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 03:18 AM (IST)
40 दिनों में साइकिल से चार हजार किमी चले, कश्मीर पहुंच पूरी होगी यात्रा
40 दिनों में साइकिल से चार हजार किमी चले, कश्मीर पहुंच पूरी होगी यात्रा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लंदन के ब्रिटिश लॉयर 45 दिनों में 4500 किलोमीटर की दूरी साइकिल पर तय कर रहे हैं। वह कन्याकुमारी से कश्मीर तक यह सफर तय कर रहे हैं।

शुक्रवार की शाम राजपुरा से लुधियाना साइकिल पर सौ किमी की दूरी तय कर क्रिस पार्सस लुधियाना पहुंचे। होटल पार्क प्लाजा में आयोजित कार्यक्रम में वह बोले कि शुक्रवार को उनके सफर का चालीसवां दिन रहा और वह चार हजार किमी की दूरी तय कर चुके हैं। इसके बाद वह कश्मीर के लिए साइकिल पर रवाना होंगे। इस दौरान उन्हें जो भी राशि एकत्रित होगी, उसे वह सामाजिक कार्य के लिए विधवाओं की मदद के लिए देंगे।

क्रिस के साथ उनकी टीम में फिजियोथेरेपिस्ट सचिन, महादेव और अतुल भी शामिल हैं, जो समय-समय पर उनकी मदद कर रहे हैं। क्रिस ने कहा कि वह पंजाब में आते रहते हैं पर लुधियाना वह पहली बार आए हैं। इससे पहले दौरे में पटियाला और अमृतसर में जा चुके हैं।

क्रिस द लूंबा फाउंडेशन के साथ जुड़ इस सामाजिक कार्य के लिए मदद कर रहे हैं। लूंबा फाउंडेशन विधवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है। हर राज्य में विधवाओं के लिए दो महीने का ट्रेनिग कोर्स चला रही है और ट्रेनिग के बाद उन्हें सिलाई मशीनें मुहैया करवा रही है ताकि विधवाएं आत्मनिर्भर बन सके। इस दौरान फाउंडेशन के डायरेक्टर अतुल भी शामिल हुए।

क्रिस इससे पहले वर्ष 2015 में तीस दिनों में 1260 किमी की दूरी पैदल तय कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 3,00,000 डॉलर जुटाए थे।

chat bot
आपका साथी