बाइक सवार लुटेरों ने गिल रोड पर गोबिंद ज्वेलरी शॉप से एक किलो सोना लूटा

बुधवार दोपहर को यहां गिल रोड पर स्थित गोबिंद ज्वेलरी शॉप से तीन बाइक सवार लुटेरे एक किलो सोना लूट ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 04 Mar 2020 05:18 PM (IST) Updated:Thu, 05 Mar 2020 08:03 AM (IST)
बाइक सवार लुटेरों ने गिल रोड पर गोबिंद ज्वेलरी शॉप से एक किलो सोना लूटा
बाइक सवार लुटेरों ने गिल रोड पर गोबिंद ज्वेलरी शॉप से एक किलो सोना लूटा

लुधियाना, जेएनएन। घुमारमंडी स्थित ज्वेलरी शॉप व गिल रोड स्थित आइआइएफएल कंपनी में हुई लूट के आरोपित अभी पकड़े भी नहीं गए थे कि बुधवार को एक बार फिर से लुटेरों ने दिनदहाड़े एक किलो सोने के गहने लूटने की वारदात को अंजाम दे डाला।

गिल रोड स्थित गो¨वद ज्वेलर्स पर बुधवार दोपहर को बाइक पर आए लुटेरों ने एक किलो सोने के जेवरात लूट लिए। दुकानदार ने पुलिस को सूचना वारदात के तीन घंटे बाद दी, जिस कारण पुलिस पूरे मामले को शक की निगाह से देख रही है। बता दें कि इसी रोड पर 15 दिन बाद पहले आइआइएफएल कंपनी से 30 किलो सोने के गहने लूटे गए थे। आइआइएफएल से 500 मीटर की दूरी पर बुधवार को फिर वारदात हो गई।

सुनार बलविंदर सिंह ने बताया कि वह दोपहर के समय अपनी दुकान पर बैठा था। एक बजकर 40 मिनट पर दो नकाबपोश युवकों ने आते ही पिस्तौल के बल सेफ खुलवाई और लिफाफे में रखे जेवरात लेकर बाहर बाइक पर हेलमेट लेकर खड़े युवक के साथ फरार हो गए। बल¨वदर सोने के गहने गिरवी रखकर पैसे ब्याज पर देने का काम करता है। वारदात के बाद बल¨वदर बुरी तरह से सहम गया था और अपने भाई के घर चला गया। वहां पर पूरी बात बताने के बाद वह खुद शिमलापुरी पुलिस स्टेशन पहुंचा और लूट की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस के हांथ-पांव फूल गए।

सीनियर अफसरों के साथ फॉरेंसिक माहिरों ने जांच शुरू कर दी है। बल¨वदर सिंह को ही हिरासत में लेकर उससे सीआइए में पूछताछ की जा रही है। मौके पर डीसीपी इनवेस्टीगेशन सिमरतपाल सिंह ढींडसा, एडीसीपी दयामा हरीश, एसीपी क्राइम मनदीप सिंह संधू समेत करीबन सात थानों के एसएचओ पहुंचे थे।

पूरी वारदात की कहानी कई सवाल खड़े कर रही है, जिस कारण इसे शक की निगाह से देखा जा रहा है। अभी सुनार सोने की पूरी जानकारी नहीं दे रहा है। सवालों के वह बदल-बदल कर जवाब देता है। डिप्रेशन का मरीज है और दवा भी लेता है। कई पहलुओं से जांच की जा रही है, जिसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

-जसकिरण सिंह तेजा, एडीसीपी-2

स्वर्णकार संघ ने पुलिस को बताया फेल

वारदात की सूचना सुनारों को लगी तो वहां बड़ी संख्या में एकत्र होने लगे। स्वर्णकार संघ के प्रधान जगजीत सिंह का कहना है कि सोना लूट की तीन बड़ी वारदात हो चुकी है, मगर पुलिस है कि कुछ भी नहीं कर रही। अब तो दुकान पर गहने देखने आने वालों से भी डर लगने लगा है। इस समय सुनार बेहद बुरी तरह से डरे हुए हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी