..और निखरेनी वाली है पीएयू की सुंदरता

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) को पोल्यूशन व व्हीकल फ्री बनाने के लिए सोमवार से कैंपस में बैटरी ऑपरेटिड इलेक्ट्रिक रिक्शा शुरू हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 11:45 AM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 11:45 AM (IST)
..और निखरेनी वाली है पीएयू की सुंदरता
..और निखरेनी वाली है पीएयू की सुंदरता

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब कृषि विश्वविद्यालय अपने प्राकृतिक सौंदर्य के कारण पहले ही सिटी के लोगों को बेहद पसंद है। यहां चारों तरफ फैली हरियाली लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। लोग सुबह शाम यहां सैर कर के शहर के प्रदूषण को भूल जाते हैं और उन्हें यह हरा-भरा माहौल एक सुकून देता है। अब इस माहौल में चार चांद लगाने जा रही है आगामी योजनाएं। पीएयू की खूबसूरती को निखारने के लिए नई योजना के तहत पीएयू की कैफेटेरिया में ग्रीनरी को और बढ़ाया जाएगा। कैफेटेरिया के इर्द गिर्द तरह-तरह के फूलों के पौधे लगाएं जाएंगे, ताकि उनकी खुशबू विजिटर्स का मन मोह सके। इसके अलावा पीएयू के एक व दो नंबर गेट से कैंपस की तरफ जाने वाली सड़कों को चौड़ा किया जाएगा। सड़कों के किनारे विशेष तरह की टाइल्स लगाकर आकर्षक लुक दिया जाना है। कैंपस में दो जगह फव्वारे लगाए जाने की भी योजना है। हालांकि फव्वारों को किस जगह पर लगाया जाना है, यह अभी निश्चित नहीं हुआ है। ये तमाम कोशिशें पंजाब कृषि विश्वविद्यालय को एक शानदार लुक देने के लिए की जा रही है। जिससे देश व विदेशों से आने वाले डेलीगेट्स व विजिटर्स पर एक गहरी छाप छोड़ी जा सके। पीएयू में शोध कार्यो को लेकर कई देशों से डेलीगेट्स पहुंचते हैं। हालांकि, इस बारे में पीएयू के अधिकारी अभी कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं। पीएयू कैंपस में सोमवार से ई-रिक्शा शुरू

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) को पोल्यूशन व व्हीकल फ्री बनाने के लिए सोमवार से कैंपस में बैटरी ऑपरेटिड इलेक्ट्रिक रिक्शा शुरू हो गए। पहले चरण में दो ई-रिक्शा ही कैंपस में उतारे गए हैं। रिस्पांस बढ़ने पर ई रिक्शा की संख्या को बढ़ाया जाएगा। सोमवार को स्टूडेंट्स और विजिटर्स ने एक से दूसरे विभाग तक जाने के लिए ई-रिक्शा का प्रयोग किया। ई रिक्शा का किराया प्रति व्यक्ति दस रूपये रखा गया है। अधिकारियों के अनुसार यह कदम पीएयू ने कैंपस में व्हीकल की कंजेशन को देखते हुए उठाया गया है। एक नंबर व दो नंबर गेट के समीप ही ई-रिक्शा स्टैंड भी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी