सीटी ग्रुप में ड्रोन विषय पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन

सीटी यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी ने एक गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया। इसमें आर्यामन वर्मा मेहमान थे। उन्होंने ड्रोन के विषय पर विचार रखे। आर्यामन इस समय ग्यारहवीं के छात्र हैं जो तकनीकी उत्साह व नवीनताकारी के लिए तीन बार इंडिया बुक आफ रिका‌र्ड्स में नाम दर्ज करवा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:14 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:14 PM (IST)
सीटी ग्रुप में ड्रोन विषय पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन
सीटी ग्रुप में ड्रोन विषय पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन

जागरण संवाददाता, जगराओं : सीटी यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी ने एक गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया। इसमें आर्यामन वर्मा मेहमान थे। उन्होंने ड्रोन के विषय पर विचार रखे। आर्यामन इस समय ग्यारहवीं के छात्र हैं, जो तकनीकी उत्साह व नवीनताकारी के लिए तीन बार इंडिया बुक आफ रिका‌र्ड्स में नाम दर्ज करवा चुके हैं। वे विश्व स्टेज रिकार्ड होल्डर और लगातार दो वर्षों के लिए विश्व शिक्षा रोबोटिक चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता है।

उन्होंने कहा कि ड्रोन व मानव रहित हवाई वाहनों का प्रयोग रक्षा, मानवतावादी सहायता व आफ राहत में की जा रही है और यह ड्रोन नवीनताकारी दिलचस्प है। पिछले एक वर्ष में हम ड्रोन लोगो के जीवन के लिए अधिक फायदेमंद होते है। उन्होने कहा कि विश्व आर्थिक मंच ड्रोन टेक्नोलजी में कार्यकुशलता, स्थिरता, आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने के अवसर पैदा करेगा। सीटी यूनिवसिटी के वीसी डा. हर्ष सदावरती ने मुख्य मेहमान को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी