Ludhiana पहुंची SVEEP Train, लोकतंत्र को मजबूत करने का दिया संदेश

स्वीप ट्रेन हिमसागर एक्सप्रेस लुधियाना स्थित मुख्य रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसे डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप कुमार अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 12:39 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 08:39 AM (IST)
Ludhiana पहुंची SVEEP Train, लोकतंत्र को मजबूत करने का दिया संदेश
Ludhiana पहुंची SVEEP Train, लोकतंत्र को मजबूत करने का दिया संदेश

जेएनएन, लुधियाना।  वोट का सही इस्तेमाल करने के लिए जागरूक करने के लिए भारतीय चुनाव आयोग की ओर से कई ट्रेनों को स्वीप ट्रेन के रुप में मान्यता दी गई है। यह रेल जहां यात्रियों को उनके स्थान तक पहुंचा रही है, वहीं लोगों को लोकतंत्र मजबूत करने का संदेश भी दे रही है। इसी कड़ी के तहत स्वीप ट्रेन हिमसागर एक्सप्रेस लुधियाना स्थित मुख्य रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसे डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप कुमार अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान एकत्रित लोगों से बातचीत करते हुए अग्रवाल ने कहा कि हमारा वोट ही हमारी ताकत है। वोट का अधिकार लोकतंत्र की मजबूती का एक बड़ा आधार है। हमारा संविधान हमें इस अधिकार के इस्तेमाल करने का अधिकार देता है और हर किसी को इस अधिकार का इस्तेमाल करके लोकतंत्र के इस सबसे बड़ा समारोह का हिस्सा बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारतीय चुनाव कमिशन की ओर से भारतीय रेलवे की तर्ज पर अन्य संस्थानों का वोटर जागरूकता के लिए सहयोग लिया जा रहा है। जिसके सार्थक नतीजे सामने आएंगे। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से आरंभ की गई गतिविधियों के बारे बताते हुए कहा कि वोटर जागरूकता के लिए 19 मई तक कार्यक्रम जारी रहेंगे। इस स्वीप गतिविधि के साथ जुड़े कई कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया। जिन्होंने वोट के महत्व स्लोगन वाले बैनर और तख्तियों भी उठाई रखी थी। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर जगरांव कम नोडल अधिकारी स्वीप गतिविधि नीरू कत्याल गुप्ता, सहायक रिटर्निंग अधिकारी सोनम चौधरी भी उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी