AAP ने जवाब मांगा तो कैप्टन सरकार ने रुकवाई गुरुद्वारा रविदास पर कार्रवाई : माणूके

माणूके ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की सरकारें अल्पसंख्यकों को निशाना बना रही हैं। लेकिन किसी भी हाल में आप पार्टी गुरुद्वारे को टूटने नहीं देगी।

By Edited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 11:54 AM (IST)
AAP ने जवाब मांगा तो कैप्टन सरकार ने रुकवाई गुरुद्वारा रविदास पर कार्रवाई : माणूके
AAP ने जवाब मांगा तो कैप्टन सरकार ने रुकवाई गुरुद्वारा रविदास पर कार्रवाई : माणूके

लुधियाना, जेएनएन। जमालपुर स्थित गुरुद्वारा रविदास पर ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (ग्लाडा) ने कार्रवाई नहीं की और फिलहाल नोटिस को पेंडिंग कर दिया। हालांकि गुरुद्वारे के आसपास बनी दुकानों पर ग्लाडा ने कार्रवाई कर दी। शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष सर्बजीत कौर माणूके गुरुद्वारा में पहुंची और प्रबंधकों के साथ बैठक की।

माणूके ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की सरकारें अल्पसंख्यकों को निशाना बना रही हैं। जब ग्लाडा ने गुरुद्वारा रविदास जी को तोड़ने का नोटिस जारी किया था, तब नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर कार्रवाई रोकने को कहा था। माणूके ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अब उनके पत्र का जवाब भेजा है और उसमें कहा है कि इस मामले की जांच करने के लिए आवास एवं शहरी विकास विभाग के सेक्रेटरी को आदेश दिए हैं। माणूके ने कहा कि किसी भी हाल में पार्टी गुरुद्वारे को टूटने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि चीमा के पत्र लिखने के बाद ही सरकार ने गुरुद्वारा पर कार्रवाई करने से अफसरों को रोका है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी रविदास मंदिर को तोड़ने की घटना पर आप ने पूरा स्टैंड लिया है और आप रविदास समुदाय के साथ है।

इस मौके पर दुकानदारों ने भी माणूके के साथ बैठक की और मांगपत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि दुकानदार करीब 30 साल से यहां पर अपना कारोबार कर रहे हैं और एक झटके में ग्लाडा ने सभी को बेरोजगार कर दिया। उन्होंने माणूके से मांग की है कि उनका मुद्दा भी मुख्यमंत्री के सामने उठाया जाए और उन्हें भी इंसाफ दिलाया जाए। इस मौके पर संतोख ¨सह, कुलदीप ¨सह फौजी, हरिवंदर ¨सह, हरप्रीत सिंह, मलकीत ¨सह व अन्य उपस्थित थे।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी