आमिर का लुधियाना में पड़ाव, गीता व बबीता पर बना रहे हैं फिल्‍म

हरियाणा की दो सगी पहलवान बहनों गीता बलाली और बबीता बलाली की कहानी ने इस कदर प्रभावित किया कि आमिर खान ने उस पर फिल्म बनाने का निश्चय कर लिया। इस फिल्म 'दंगल' की शूटिंग के लिए आमिर रविवार को लुधियाना पहुंचे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2015 09:43 PM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2015 10:04 AM (IST)
आमिर का लुधियाना में पड़ाव, गीता व बबीता पर बना रहे हैं फिल्‍म

जागरण संवाददाता, लुधियाना। हरियाणा की दो सगी पहलवान बहनों गीता और बबीता बलाली की कहानी ने इस कदर प्रभावित किया कि आमिर खान ने उस पर फिल्म बनाने का निश्चय कर लिया। उन्होंने उनकी कहानी टीवी सीरियल सत्यमेव जयते में दिखाई थी। इस फिल्म 'दंगल' की शूटिंग के लिए आमिर रविवार को लुधियाना पहुंचे। वह यहां सवा दो महीने रहकर फिल्म पूरी करेंगे। उनकी पूरी टीम ने लुधियाना में पड़ाव डाल दिया है।

पहलवान कर रहे दंगल की प्रेक्टिस

'दंगल' फिल्म की शूटिंग के लिए लुधियाना व आसपास के अखाड़ों में भी तैयारी हो रही है और वहां के पहलवान अभयस में जुटे हैं। उन्हें उममीद हे कि कभी भी इन अखाड़ों में आमिर खान फिल्म की शूटिंग करने पहुंच सकते हैं। पिछले छह महीनों में आमिर की टीम लुधियाना के आलमगीर स्थित सिंकदर पहलवान अखाड़ा, लील गांव के करमा पहलवान अखाड़ा सहित अन्य अखाड़ों में जा चुकी है।

होटल में आमिर का स्वागत करती एक महिला कर्मी।

टीमों ने अखाड़ों में जाकर पहलवानों के नाम, कद, उनके रहन-सहन, खान-पान के बारे में जानकारी एकत्रित की है। टीमों ने विभिन्न अखाड़ों में जाकर पहलवानों की दंगल करने की टेली फिल्म व फोटो शूट किए हैं। पहलवानों ने कहा कि टीमों ने उन्हें फिल्म में मौका देने का भरोसा दिया है।

किलारायपुर में सजा गेट

'दंगल' फिल्म की शूटिंग के लिए किलारायपुर गांव तैयारी में जुट गया है। गांववासियों देव दत्त, राहुल वर्मा व सुरिंदर मित्तल ने बताया कि इनके इलाकों को पुराना बाजार दिखाने के लिए रंग-रोगन किया गया है। श्री कृष्णा मंदिर सेमापति के आसपास पुराना बाजार स्थापित करने के लिए कटिंग, टी-स्टाल, सब्जी वाली दुकान, चिकन की दुकान, साइकिल व स्कूटर मरम्मत की दुकानें, दर्जी की दुकानें बनाने की तैयारी की गई है।

गुजरवाल में किराये पर लिए दो मकान

लुधियाना से 25 किलोमीटर दूर गुजरवाल गांव में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की नई फिल्म दंगल की शूटिंग होगी। इस फिल्म के लिए गुजरवाल के नंबरदार सुखबीर सिंह ग्रेवाल के दो मकान किराये पर लिए हैं, जहां पर फिल्म की पूरी शूटिंग होगी।

इस फिल्म की शूटिंग के लिए नंबरदार के दो घरों में हरियाणा के पुराने गांव के रहन-सहन को दिखाने के लिए पूरी तैयारी चल रही है। दोनों घरों कारीगर तेजी से काम कर रहे हैं। निर्माणाधीन दंगल की शूटिंग के लिए गुजरवाल को हरियाणा का देहाती गांव दिखाया जाएगा।

पहलवान बहनों गीता और बबीता बलाली के साथ आमिर खान।

महावीर का किरदार निभाएंगे आमिर

'दंगल' फिल्म में आमिर खान गीता और बबीता के पिता महावीर का किरदार निभाएंगे। महावीर अपनी दोनों बेटियों को पहलवानी सिखाना चाहते हैं। वह इस फिल्म में दिखाना चाहा है कि लड़कियां भी कुश्ती में जाकर अपना करियर बना सकती हैं। इसमें गीता और बबीता के संघर्ष के माध्यम से यह संदेश देंगे कि लड़की व लड़के में कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए।

गांववासी आमिर को देखने को उत्सुक

लुधियाना व आसपास के गांवों में आमिर की शूटिंग के शुरू होने की सूचना से लोगों में काफी उत्सुकता हे और वे आमिर खान को देखने के लिए बेताब हैं। गुजरवाल गांव के तेजा सिंह, राजप्रीत सिंह, सुखदेव सिंह, जसबीर कौर, गुरमीत कौर, गुरजीत सिंह ने कहा कि वे आमिर खान को देखने व उनसे बातें करने के लिए उत्सुक हैं।

होटल रेडिसन में आमिर का बना फिल्म स्टूडियो

आमिर खान होटल रेडिसन में ठहरे हैं। होटल में ही उनकी फिल्म का स्टूडियो, जिम, दंगल दृश्य व पूरा सेटअप बना है। होटल के कर्मचारियों के अनुसार, आमिर खान व उनकी टीम को पंजाबी पकवान खूब भाया है।

chat bot
आपका साथी