10 फीसद छूट के साथ प्राॅपर्टी टैक्स जमा कराने की आखिरी तिथि कल, काउंटर पर लगी लाइनें

बुधवार को आखिरी तिथि होने के कारण मंगलवार को नगर निगम के चारों जोनों में प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने वालों की लंबी लाइनें लगी रही। निगम अफसरों को उम्मीद है कि बुधवार को आखिरी तिथि पर भी दफ्तरों में टैक्स जमा करवाने वालों की भीड़ उमड़ेगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 03:09 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 03:09 PM (IST)
10 फीसद छूट के साथ प्राॅपर्टी टैक्स जमा कराने की आखिरी तिथि कल, काउंटर पर लगी लाइनें
प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए मंगलवार को सुविधा सेंटर के बाहर लगी लोगों की लंबी लाइन।

लुधियाना, जेएनएन। वर्ष 2020-21 के लिए छूट के साथ प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवानी की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। 30 सितंबर के बाद शहरवासियों को प्राॅपर्टी टैक्स पर मिलने वाली दस फीसद छूट खत्म हो जाएगी। ऐसे में ज्यादातर शहरवासी 10 फीसद छूट के साथ ही अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाते हैं। बुधवार को आखिरी तिथि होने के कारण मंगलवार को नगर निगम के चारों जोनों में प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने वालों की लंबी लाइनें लगी रही। निगम अफसरों को उम्मीद है कि बुधवार को आखिरी तिथि पर भी दफ्तरों में टैक्स जमा करवाने वालों की भीड़ उमड़ेगी।

नगर निगम ने शहरवासियों को प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के दो ऑप्शन दिए हैं। पहला तो लोग ऑनलाइन अपनी टैक्स रिटर्न भर सकते हैं। जो ऑनलाइन टैक्स नहीं भर सकते हैं उन्हें निगम के जोनल दफ्तरों में आकर टैक्स भरना होगा। आखिरी दो दिनों में दफ्तरों में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए नगर निगम ने शनिवार व रविवार को भी दफ्तर खुले रखे। नतीजा यह रहा कि छुट्टी वाले दो दिनों में नगर निगम ने दो करोड़ रुपये से ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स वसूल किया।

कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के नियम को भूले लोग

इसके बावजूद बुधवार को निगम दफ्तरों में काफी संख्या में लोग पहुंचे और इस दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया। हालांकि दफ्तर के अंदर भीड जमा नहो इसके लिए पुलिस को तैनात किया गया था। मेयर बलकार सिंह संधू ने लोगों से अपील की है कि 30 सितंबर तक अपना टैक्स जमा करवाएं और जो छूट निगम की तरफ से दी जाती है उसका लाभ लें। उन्होंने कहा कि काेरोना काल में लोग दफ्तर आने के बजाए ऑनलाइन ही अपना टैक्स जमा करवाएं। ताकि कोरोना से बचा जा सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी