देहात में विकास की रफ्तार हाेगी तेज, 2.34 करोड़ की लागत से पूरे हाेंगे माछीवाड़ा के काम

पंजाब में काेराेना संकट के साथ ही अब सरकार ने गांवाें के विकास कामाें काे तेज करने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत सबसे पहले समराला के विकास काे सीएम ने तवज्जाे दी है।

By Edited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 07:20 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 10:01 AM (IST)
देहात में विकास की रफ्तार हाेगी तेज, 2.34 करोड़ की लागत से पूरे हाेंगे माछीवाड़ा के काम
देहात में विकास की रफ्तार हाेगी तेज, 2.34 करोड़ की लागत से पूरे हाेंगे माछीवाड़ा के काम

श्री माछीवाड़ा साहिब, जेएनएन। हलका समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के प्रयत्नों से माछीवाड़ा शहर के विकास के लिए जो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा 2.34 करोड़ रुपए की ग्रांट राशि भेजी है। टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और जल्द ही विकास कार्य शुरू करवा दिए जाएंगे। यह जानकारी शुक्रवार को नगर कौंसिल प्रधान सुरिंदर कुंदरा ने दी।

प्रधान कुंदरा के अनुसार हलका समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के प्रयत्नों से कांग्रेस सरकार की तरफ से आई ग्रांट के साथ शहर की नुहार बदलेगी और नगर कौंसिल भी अपने वित्तीय फंड में से आने वाले समय में जो विकास कार्य होने वाले हैं करवाएगी।

पार्षदों की सहमति से जरूरी कामाें के लगाए गए हैं टेंडर

कौंसिल अध्यक्ष ने कहा कि माछीवाड़ा शहर के 15 वार्डो में सभी पार्षदों की सहमति से जो विकास कार्य जरूरी होने वाले थे उनके टेंडर लगाए गए हैं और सारी प्रक्रिया बड़े पारदर्शी ढंग से हुई है। गंदे पानी की निकासी के लिए डाली जाएंगी पाइपें प्रधान कुंदरा ने कहा कि इस 2.34 करोड़ की राशि में से सब से बड़ी समस्या रोपड़ रोड पर बर्फ के कारखाने से लेकर प्राचीन श्री शिवाला ब्रह्मचारी मंदिर के दोनों तरफ गंदे पानी की निकासी के लिए पाइपें डालीं जाएंगी।

20 लाख से होगा गुरु रविदास पार्क का निर्माण

उन्होंने कहा कि इस सड़क पर पानी का निकास सही न होने के कारण लोगों को बहुत समस्या आती है इस लिए 21 लाख रुपए की ग्रांट से यह कार्य नेपर चढ़ाया जाएगा। इस के इलावा गुरुद्वारा श्री रविदास जी निकट लोगों की मुख्य मांग को देखते हुए 20 लाख की लागत से गुरु रविदास पार्क का निर्माण किया जाएगा। बस्ती बलीबेग में 20 लाख से होगा गलियों का निर्माण उन्होंने बताया कि बलीबेग बस्ती जहां कि गरीब व प्रवासी मजदूर रहते हैं वहां भी 20 लाख रुपये से अधिक की लागत से अंदरूनी गलियों का निर्माण किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी