पांच किलो हेरोइन के साथ धरे गए राजा कंदौला के दो गुर्गे

जासं, लुधियाना : एसटीएफ लुधियाना ने मोती नगर इलाके से हाईप्रोफाइल तरीके से नशे की तस्करी करने वाले ड

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)
पांच किलो हेरोइन के साथ धरे गए राजा कंदौला के दो गुर्गे
पांच किलो हेरोइन के साथ धरे गए राजा कंदौला के दो गुर्गे

जासं, लुधियाना : एसटीएफ लुधियाना ने मोती नगर इलाके से हाईप्रोफाइल तरीके से नशे की तस्करी करने वाले ड्रग पैडलर राजा कंदौला के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान गोराया निवासी पलविंदर सिंह उर्फ पिंदा उर्फ पाला और रविंदर सिंह उर्फ रवि के रूप में हुई है। इनसे पांच किलो हेरोइन बरामद हुई है। आरोपियों को तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। आइजी एसटीएफ स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि टीम ने बुधवार की रात को करीब 9.30 बजे दोनों आरोपी को जालंधर के नंबर की स्विफ्ट के साथ मोती नगर में नाकाबंदी के दौरान पकड़ा है।

यूएसए में राजा कंदौला के गुर्गे बने थे आरोपी

दोनों करीब 25 साल से यूएसए में रह रहे थे। वहां ट्रक चलाते थे। इनका राजा कंदौला से संपर्क हुआ। आरोपी पलविंदर सिंह 2009 में 2 किलो कोकिन के साथ गिरफ्तार हुआ, जिसमें उसे चार साल की सजा हुई थी। 2012 में भारत डिपोट कर दिया गया था। आरोपी रवि 2003 में 14 किलो ड्रग्स के साथ गिरफ्तार हुआ था। एक हफ्ते बाद जमानत मिल गई थी। एक महीने बाद वो 19 किलो कोकिन के साथ पकड़ा गया। 2003 से 2008 तक यूएसए की जेल में बंद रहा। 2008 में भारत डिपोट किया गया। पंजाब आकर भी वो राजा के साथियों के साथ नशे का धंधा करते रहे।

--------

पाक से मंगाते थे नशा, हवाला के जरिए जाता था पैसा

आरोपियों ने कबूला की नशा उन्हें पाकिस्तान से मिलता था। रात में वे तस्करी करते थे। नशे के बदले पैसे देने के लिए वो हवाला राशि का इस्तेमाल करते थे। पुलिस हवाला कारोबार करने वालों का पता लगाने में जुटी हुई है।

-----------

जेल से टच में था राजा

नशा कहां से मंगाना है और कहां पहुंचाना है, ये सब ड्रग पैडलर राजा कंदौला कपूरथला जेल से ही बताता था। 2012 में दोनों आरोपी राजा को कपूरथला जेल में भी मिलकर आए थे। तब से वे सिर्फ फोन पर ही बात करते थे। सूत्रों की माने तो राजा पाकिस्तान में भी जेल में बैठकर बात करता था।

----------

तस्करी के लिए बनवाई स्पेशल बेल्ट

आरोपियों ने तस्करी के लिए स्पेशल बेल्ट बनवाई है। बेल्ट को कमर में बांधकर आ-जा सकते हैं। इसके अलावा पैंट में भी स्पेशल जेब बनवाई थी।

------------

कंदौला को लुधियाना लाएगी पुलिस

नशा तस्करी के मामले में अभी भी एक्टिव कुख्यात अपराधी राजा कंदौला को पुलिस पूछताछ के लिए लुधियाना लेकर आएगी, जिसके बाद कई और बड़े खुलासे होने की आशंका है।

कौन है राजा कंदौला

रणजीत सिंह उर्फ राजा कंदौला एसबीएस नगर के बंगा का निवासी है। 2002 में राजा को 200 करोड़ की आइस ड्रग्स के साथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में नशे की सप्लाई करता था, जिसे इंटरनेशनल ड्रग पैडलर का नाम दिया गया था। इन दिनों आरोपी कपूरथला जेल में बंद है। जहां से वो नशे का नेटवर्क चला रहा है, जबकि ये जेल पंजाब की सबसे हाईटेक व सुरक्षित जेलों में से एक मानी जाती है।

chat bot
आपका साथी