पंजाब..सुखा काहलवां का हत्यारोपी गौंडर गिरफ्तार

राजन कैंथ, लुधियाना राज्य के हाई प्रोफाइल गैंगस्टर सुखा काहलवां मर्डर कांड में डीजीपी सुमेघ सिंह

By Edited By: Publish:Fri, 30 Jan 2015 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jan 2015 01:01 AM (IST)
पंजाब..सुखा काहलवां का हत्यारोपी गौंडर गिरफ्तार

राजन कैंथ, लुधियाना

राज्य के हाई प्रोफाइल गैंगस्टर सुखा काहलवां मर्डर कांड में डीजीपी सुमेघ सिंह सैणी की घुड़की काम करती नजर आ रही है। हरकत में आई पुलिस धड़ाधड़ गैंगस्टरों को उठा रही है। इसी बीच तरनतारन पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौंडर और जग्गी लाहोरिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गौंडर पट्टी के गांव लौकां स्थित जग्गी लाहोरिया के घर में छिपा बैठा था। राज्य की पुलिस अब तक इस हत्याकांड में 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिन्हें लुधियाना, मोगा, जगराओं, मुक्तसर, पट्टी और अमृतसर से उठाया गया है। मामले में कमिश्नर पुलिस लुधियाना प्रमोद बान, डीआइजी कुंवर विजय प्रताप व एसएसपी कपूरथला नरेंद्र भार्गव बराबर नजर रखे हुए हैं। हालांकि गैंगस्टरों की गिरफ्तारी को लेकर कोई भी पुलिस अधिकारी अधिकारिक तौर पर खुल कर बोलने के लिए तैयार नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हाई प्रोफाइल मामले का खुलासा डीजीपी पंजाब प्रेस कांफ्रेंस करके करेंगे।

गौरतलब है कि दो दिन पहले अमृतसर पुलिस ने दरबार साहिब के बाहर मल्होत्रा गेस्ट हाउस में छिपे बैठे सुखा बाबा को गिरफ्तार किया था। गौंडर का दाहिना हाथ समझा जाने वाला सुखा बाबा भी सुखा काहलवां हत्याकांड का अभियुक्त है। चार साल पहले अपने गांव छिबण में एक व्यक्ति की हत्या करके फरार हुए सुखा बाबा ने ही काहलवां की मौत के बाद जीटी रोड पर खड़े होकर भांगड़ा डाला था। उसी ने पुलिस को बताया कि सुखा काहलवां की हत्या के बाद सभी गैंगस्टर ने पंजाब के विभिन्न धार्मिक स्थलों में पनाह ले रखी है।

--------

फेसबुक में गैंगस्टर फ्रेंड्स पर नजर

सुखा काहलवां की मौत के बाद उसके फेसबुक अकाउंट में कमेंट्स की झड़ी लग गई। उसके अकाउंट में जुृड़े सभी लोग गैंगस्टर हैं। मनी माफिया नाम के गैंगस्टर ने लिखा कि तेरी मौत का बदला जल्दी लिया जाएगा। सचिन नाम के गैंगस्टर ने लिखा कि सुखा की मौत का बदला लेने के लिए जितना असलहा चाहिए, वह देगा। पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच सुखा की मौत के बाद से ही उसके फेसबुक अकाउंट पर नजर रखे हुए है। बताया जा रहा है कि सुखा के फेसबुक पर 10 अकाउंट हैं। पुलिस ने उन सभी गैंगस्टरों पर अपना शिकंजा कस दिया, जिन्होंने उसकी मौत के बाद कमेंट्स दिए थे। पकड़े गए गैंगस्टरों की निशानदेही पर ही पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे। इनमें सुखा की हत्या के दौरान इस्तेमाल की गई कार का पता चला। उस हत्याकांड में इस्तेमाल की गई फारच्यूनर कार चंडीगढ़ में आर्यन ग्रुप के अंशु की थी, जिसे कुछ दिन पहले जगराओं के राजा ढाबा के बाहर हथियारों के बल पर लूटा गया था। उसे मंगलवार को सिंधवां बेट रोड पर लावारिस हालत में बरामद किया गया।

बता दें कि 21 जनवरी को जालंधर-फगवाड़ा जीटी रोड पर गैंगस्टर सुखा काहलवां पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर उसकी हत्या कर दी गई। उस दिन सुखा की जालंधर कोर्ट में पेशी थी। पेशी के बाद पुलिस की जीप में उसे वापस नाभा जेल ले जाया जा रहा था। फगवाड़ा के डिवाइन पब्लिक स्कूल के सामने फारच्यूनर और स्कार्पियो कार में आए गैंगस्टरों ने पुलिस के हथियार छीन कर सुखा को मौत की घाट उतार दिया। उसके शरीर से डाक्टरों ने तीन गोलियां और 35 छर्रे निकाले थे। सुखा काहलवां ने गौंडर के भाई की निर्दयता से हत्या की थी, जिसका गौंडर एंड कंपनी ने उसकी हत्या करके बदला लिया।

chat bot
आपका साथी