इंडस्ट्री के विकास पर मंथन किया

जासं, लुधियाना फास्टनर मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आम बजट को लेकर प्री-बजट बैठक

By Edited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 08:54 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 08:54 PM (IST)
इंडस्ट्री के विकास पर मंथन किया

जासं, लुधियाना

फास्टनर मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आम बजट को लेकर प्री-बजट बैठक सासद रवनीत सिंह बिट्टू संग की। बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर भंवरा की बुड्ढेवाल स्थित फैक्ट्री में हुई। इस दौरान पंजाब की इंडस्ट्री के विकास के लिए मंथन किया गया।

बैठक में फ्रेट इक्वलाइजेशन और फ्रेट सब्सिडी का मुद्दा उठाया गया। इसमें तर्क दिया गया कि पोर्ट से दूरी के चलते इंडस्ट्री को फ्रेट कॉस्टिंग से भारी समस्या का सामना करना पड़ा रहा है। प्रोडक्शन के लिए रॉ मैटीरियल लाने से लेकर सामान बेचने के लिए फ्रेट की भूमिका अहम रहती है। इसके साथ ही इंपोर्ट प्रोडक्ट पर ड्यूटी से राहत दी जाने की माग की गई।

मांग की गई दूसरे देशों से आ रहे उन प्रोडक्ट पर इंपोर्ट ड्यूटी व एंटी डंपिंग ड्यूटी बढ़ाए जाए, जिनकी उपलब्धता भारत में है। इसके साथ ही जीएसटी को शीघ्र लगाए जाने की माग की गई।

इस दौरान कहा गया कि पड़ोसी राज्यों को दिए जाने वाले टैक्स हॉलीडे की भाति पंजाब को भी करों से राहत दी जाए। पंजाब की इंडस्ट्री में कलस्टर प्रोग्राम देकर यहा की इंडस्ट्री को अपग्रेडेशन की ओर ध्यान दिया जाए। एसएसआइ और एसएमई को बैंक ब्याज दर में राहत दिए जाने पर भी चर्चा हुई। सी-फार्म की उपलब्धता न होने का मुद्दा भी उठाया गया। इस पर सासंद रवनीत सिंह बिट्टू ने विश्वास दिलाया कि इंडस्ट्री के हितों के लिए सभी अहम मुद्दों को उठाया जाएगा। इस मौके पर कुलदीप सिंह, रूपिंदर ओबराय, अतुल सेठी, विक्रम भंवरा, अमन भंवरा, गौतम गुप्ता व संजय गुप्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी