संशोधित-- पुलआउट-- खन्ना में सैन्य परिसर में मिला बम

जासं, खन्ना शहर के सैन्य परिसर में जहां दशहरे से दो दिन पहले विस्फोटक सामग्री मिली थी, वहीं से इ

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
संशोधित-- पुलआउट-- खन्ना में सैन्य परिसर में मिला बम

जासं, खन्ना

शहर के सैन्य परिसर में जहां दशहरे से दो दिन पहले विस्फोटक सामग्री मिली थी, वहीं से इस बार करीब सवा फीट लंबा व तीन इंच चौड़ा बम मिला। दीवाली से दो दिन पहले बम मिलने से इलाके के लोगों में दहशत है। पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना की रोकथाम के मद्देनजर क्षेत्र को सील कर दिया है। मौके पर पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को पुलिस को सूचना मिली कि सैन्य परिसर में बमनुमा वस्तु पड़ी है। जायजा लेने के लिए डीएसपी (मुख्यालय) मुकेश सभ्रवाल व डीएसपी हरजिंदर सिंह गिल सहित कई अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। बमनुमा वस्तु के इर्द-गिर्द रेत से भरी बोरियां लगा दी गई व साथ की इसकी सूचना सैन्य अधिकारियों को दी गई। मौके पर मौजूद एएसआइ जसविंदर सिंह व एएसआइ अजमेर सिंह ने बताया कि मंगलवार रात्रि जालंधर से पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने बम को नष्ट कर दिया। बम की किस्म के बारे में कुछ पता नहीं चला।

गौरतलब है कि इसी जगह से दशहरे से दो दिन पहले लोहे की भारी भरकम चार बमनुमा वस्तुएं मिली थीं। सेना के बम निरोधक दस्ते द्वारा आरडीएक्स लगाने पर भी विस्फोटक सामग्री डी-फ्यूज नहीं हुई थी। सेना की कई घंटे चली जांच के बाद सामने आया था कि यह सामग्री विस्फोटक नहीं है, बल्कि कोई मशीनी पुर्जे हैं। जिसके बाद इन्हें मैदान में ही गहरे खड्डे में दबा दिया गया था। सिटी पुलिस ने इस घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। दशहरे से पहले सैन्य परिसर में बमनुमा वस्तुएं फेंकने वालों का कोई पता नहीं चला था कि मंगलवार को फिर वहां से एक बमनुमा वस्तु मिल गई।

chat bot
आपका साथी