लुधियाना में नशा तस्करों पर कसा शिकंजा, हेरोइन, शराब व चूरापोस्त के साथ 11 गिरफ्तार

लुधियाना जिले में नशा तस्करी के मामले आए दिन सामने आए रहे है। लुधियाना पुलिस लगातार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है लेकिन अभी तक इन नशा तस्करों पर पूरी तरह से शिकंजा नहीं कसा जा सका है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 01:47 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 01:47 PM (IST)
लुधियाना में नशा तस्करों पर कसा शिकंजा, हेरोइन, शराब व चूरापोस्त के साथ 11 गिरफ्तार
लुधियाना में हेरोइन, शराब व चूरा पोस्त की तस्करी करने वाले 11 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में हेरोइन, शराब व चूरा पोस्त की तस्करी करने वाले 11 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपित मौके से फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पहले मामले में थाना दरेसी की पुलिस ने सुंदर नगर चौक से पैदल जा रहे एक युवक को 5.5 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित की पहचान शंकर कालोनी वासी विक्की वर्मा के रूप में हुई है।

दूसरे मामले में थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने पीरू बंदा सलेम टाबरी निवासी सुखविंदर सिंह व फतेहगढ़ मोहल्ला निवासी प्रिंस के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि 18 दिसंबर को उनकी पुलिस पार्टी सालेम टाबरी में गश्त कर रही थी। उन्हें सूचना मिली कि आरोपित हेरोइन बेचने के लिए बाइक पर सवार होकर गांव तलवंडी की ओर से शहर की तरफ आ रहे हैं। पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपित को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से पांच ग्राम हेरोइन बरामद की है।

तीसरे मामले में थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने पीरु बंदा सलेम टाबरी निवासी साजन व प्रियंका के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि 18 दिसंबर को उनकी पुलिस पार्टी सलेम टाबरी में मौजूद थी। उन्हें सूचना मिली कि आरोपित हेरोइन बेचने के लिए गली में घूम रहा हैं। पुलिस ने रेड करके छह ग्राम हेरोइन के साथ आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। चौथे मामले में कोतवाली की पुलिस ने अजीत नगर के रहने वाले रणजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ कुलदीप सिंह ने बताया कि वह कारपोरेशन दफ्तर के पास मौजूद थे। इस दौरान आरोपित पुलिस को देख कर एक लिफाफा फेंक कर भागने लगा तो पुलिस ने उसे काबू कर लिया। लिफाफे में से पांच ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

वहीं, थाना डिवीजन नंबर तीन की पुलिस ने हैबोवाल कलां दुर्गापुरी के रहने वाले कुणाल अरोड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित कश्मीर नगर चौक के समीप से पुलिस को देखकर घबरा गया और पीछे मुड़ने लगा। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से नौ ग्राम हेरोइन बरामद हुई। थाना माडल टाउन की पुलिस ने नशीले पाउडर के साथ अब्दुल्लापुर बस्ती के रहने वाले शुभम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 18 दिसंबर को आरोपित एक्टिवा पर सवार होकर आतम पाक की ओर से गुजर रहा था। इस दौरान वह पुलिस को देखकर घबरा गया। पुलिस ने उसे काबू किया तो उसके पास से पांच ग्राम नशीला पाउडर बरामद हुआ।

थाना मेहरबान की पुलिस ने चूरा पोस्त के साथ गांव खासी खुर्द की रहने वाली राज कौर को गिरफ्तार किया है। जांच अधिकारी ने बताया कि 18 दिसंबर को उनकी पार्टी जीवन पुर कट के समीप मौजूद थी। उन्हें सूचना मिली कि आरोपित महिला चुरा पोस्त बेचने के लिए गांव की ओर जा रही है। पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपित महिला को काबू करके उसके कब्जे से एक किलो 300 ग्राम चूरा पोस्त बरामद किया। थाना दुगरी की पुलिस ने शराब की तस्करी करने के आरोप में गांव लोहारा निवासी विवेक कुमार के खिलाफ केस दायर किया है। पुलिस ने नाकाबंदी कर बीकानेर चौक के समीप से आरोपित को काबू करके उसके कब्जे से 24 बोतल शराब बरामद की।

थाना पीएयू की पुलिस ने शराब की तस्करी करने के आरोप में ऋषि नगर ब्लाक एफ निवासी मनोहर लाल व ब्लाक एक्स ऋषि नगर निवासी बलवंत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मेहर सिंह नगर चांद कॉलोनी में एक मकान में रेड की तो आरोपित फरार हो गए। यहां से पुलिस को अलग-अलग मारका शराब की 59 बोतलें बरामद हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। थाना टिब्बा रोड की पुलिस ने शराब की तस्करी कर रहे शिव शंकर कॉलोनी के रहने वाले राजकुमार को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से तीन पेटियां शराब बरामद की हैं।

chat bot
आपका साथी