सस्ता चावल लाकर महंगे रेट पर बेचते थे, तीन शैलर मालिकों पर मामला दर्ज

सुल्तानपुर लोधी स्थित शैलर मालिकों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 09:44 PM (IST)
सस्ता चावल लाकर महंगे रेट पर बेचते थे, तीन शैलर मालिकों पर मामला दर्ज
सस्ता चावल लाकर महंगे रेट पर बेचते थे, तीन शैलर मालिकों पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, कपूरथला : फूड सप्लाई विभाग की केंद्रीय टीम की ओर से पिछले दिनों विभिन्न जिलों में राइस मिलो पर की गई छापेमारी तहत कपूरथला एक शैलर पर भी छापामारी की गई थी। छापामारी के दौरान पीडीएस वाले चावल की करीब साढ़े दस हजार बोरी मिलने के बाद एफसीआइ के अधिकारियों की शिकायत पर थाना सिटी की पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

खाद्य सप्लाई अफसर कपूरथला ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि फूड सप्लाई विभाग की सीवीसी टीम ने 30 सितंबर को राइस मिलों की जांच की थी। इस दौरान टीम को सुल्तानपुर लोधी रोड पर स्थित गोपाल राइस मिल में करीब साढ़े दस हजार बोरी पीडीएस चावल बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि सीवीसी टीम को सूचना मिली थी कि देवकीनंदन अग्रवाल व समीर अग्रवाल ने दूसरे राज्यों से पीडीएस का चावल मंगवा कर उक्त बंद पड़ी मिल में स्टोर किया हुआ है।

उक्त लोगों ने यह चावल काव्यांश ट्रेडिग कंपनी, खुशी एग्रो व उदासी ट्रेडिग कंपनी नामक फर्मो द्वारा दूसरे राज्यों से खरीद कर लाया गया था। मौके पर कृष्णा राइस मिल के मालिक कृष्ण कुमार ने गोदाम खोल कर चेक करवाया था जिससे यह अनुमान लगाया गया था कि उसकी भी इस चावल खरीद फरोख्त में कोई साझेदारी है। मौके पर टीम को विभिन्न किस्मों के 10725 बोरी चावल मिली तथा कई अन्य खामियां भी पाई गई।

एफसीआइ के शिकायतकर्ता अधिकारी के अनुसार आरोपितों की ओर से दूसरे राज्यों से मंगवाए पीडीएस चावल को उक्त फर्मों की ओर फर्जी बिलों के माध्यम से मुनाफा कमा कर बेचा जाता है और पंजाब सरकार से धोखाधड़ी कर राजस्व को नुक्सान पहुंचाया जाता है। थाना सिटी पुलिस ने फूड सप्लाई अफसर की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी