लुधियाना जेल में बंद दो कैदी निकले संक्रमित

कपूरथला से संबंधित लुधियाना जेल में सजा काट रहे दो कैदियों की कोरोना टेंस्ट रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 01:24 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 01:24 AM (IST)
लुधियाना जेल में बंद दो कैदी निकले संक्रमित
लुधियाना जेल में बंद दो कैदी निकले संक्रमित

नरेश कद, कपूरथला : ग्रीन जोन में आने के बाद कपूरथला से संबंधित लुधियाना जेल में सजा काट रहे दो कैदियों की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई गई। जिससे कपूरथला के कोरोना पीड़ितों की संख्या 39 तक पहुंच गई है। वहीं कपूरथला से संबंधित कोरोना पीड़ित दोनों कैदियों का इलाज लुधियाना के अस्पताल में चल रहा है। कपूरथला में 67वें दिन मंगलवार को कोरोना के संदिग्ध सैंपलों की गिनती 216 हो गई है, जिनमें कपूरथला में नए 15 व रिपीट एक, फगवाड़ा से 29, सुल्तानपुर लोधी से 14, भुलत्थ से 44, काला संघिया से 45, टिब्बा से 15, फत्तूढींगा 20, पांछटा 13 न्यू एवं पुराने नौ रिपीट किए गए है। इसी के तहत थाना बेगोवाल के गांव अकबरपुर में कोरोना के संदिग्धों के 11 सैंपल लिए गए है। पिछले 67 दिनों में जिले में कोरोना सैंपलों की गिनती 2996 हो गई है, जिनमें 2557 कोरोना के संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, अब जिले में 216 सैंपल पेंडिग चल रहे हैं। विदेशों से आए 12 एनआरआइ जोकि सुल्तानपुर लोधी रोड पर स्थित निजी कॉलेज में ठहरे हुए हैं।

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने कहा कि कपूरथला के कोरोना मुक्त होने का श्रेय हमारे काबिल डॉक्टरों को जाता है, जो आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों की सेवा एवं उन्हें उपचार मुहैया करवाने में लगे रहे। उन्होंने सभी शहर वासियों को अपील की कि वे कोरोना से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें एवं बार-बार हाथ धोएं एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें। कंटेनमेंट जोन में बेगोवाल का गांव अकबरपुर

मंगलवार को होशियारपुर से एक युवक के पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से उसके घेरे में आने वाले सात किलोमीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन में ले लिया गया है, जिसमें कपूरथला के बेगोवाल का एक गांव अकबरपुर भी शामिल है। जिसे स्वास्थ्य विभाग ने गांव में आने जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है और लोगों को कोरोना से बचने के लिए घर में रहने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग ने वहां से 11 के करीब कोरोना के संदिग्धों के सैंपल लिए हैं।

chat bot
आपका साथी