झुग्गियां गुलाम से भवानीपुर को जाती सड़क खस्ताहाल

गांव झुग्गीयां गुलाम से गांव भवानीपुर को जाती सड़क पिछले कई महीनों से खराब है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 03:06 AM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 06:39 AM (IST)
झुग्गियां गुलाम से भवानीपुर को जाती सड़क खस्ताहाल
झुग्गियां गुलाम से भवानीपुर को जाती सड़क खस्ताहाल

संजीव भल्ला, कपूरथला

गांव झुग्गियां गुलाम से गांव भवानीपुर को जाती सड़क पिछले कई महीनों से खराब है। इस वजह से आसपास के गांवों के निवासियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लगभग तीन किलोमीटर लंबी इस सड़क पर जनवरी से पत्थर डाल कर छोड़ा हुआ है जो आने जाने वालों के लिए हादसों का कारण बन रहे हैं। इस सड़क के निर्माण कार्य की जिम्मेवारी पंजाब मंडी बोर्ड की है।

इस सड़क से देवलांवाल, रत्ता कदीम, गोपीपुर और आसपास के कई छोटे गांवों के निवासी कपूरथला शहर आते जाते हैं और ज्यादातर लोग दो पहिया वाहन का प्रयोग करते हैं। कपूरथला के कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा नवनीत कौर ने बताया कि इस सड़क से निकलते हुए कई बार उसके स्कूटर का बैलेंस बिगड़ते बिगड़ते बचा। कई बार वाहनों के चलने के कारण पत्थर उड़ कर लोगों को चोटिल करते हैं।

देवलांवाल निवासी दलजीत सिंह के अनुसार कई बार इस सड़क पर लुक अथवा सीमेंट डाल कर मुकम्मल करने की अपील उच्च अधिकारियों को कहा जा चुका है पर कोई असर नहीं हुआ। आते जाते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सरपंच वीर सिंह ने बताया कि इस सड़क के कारण उन्हे अक्सर गांव वालों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है पर वह अपने आप को बेबस सा महसूस करते हैं। उन्हें उच्च अधिकारियों से कोई तस्सलीबख्श जवाब नहीं मिल रहा है। हर बार यहीं सुनने को मिलता है कि जल्द ही काम पूरा हो जाएगा । उन्होनें कहा कि लोग अक्सर मेरे पास शकायत लेकर आते हैं कि शायद मैं ही काम नहीं कर रहा।

निकटवर्ती गांव वासी दलविदर सिंह और दलजीत सिंह ने बताया कि आस पास की सभी सड़कों का काम मुकम्मल हो चुका है सिवाए इस दो तीन किलोमीटर की सड़क के। लोगों को खास कर स्कूली बच्चों को इस सड़क से निकलते हुए हर वक्त चोट लगने का डर लगा रहता है। पूरी सड़क पत्थरों से सटी पड़ी है।

जल्द करवाया जाएगा सड़क का निर्माण : एसडीओ

इस संबंध में पंजाब मंडी बोर्ड के एसडीओ दिलप्रीत सिंह का कहना है कि सीवरेज के काम के चलते इस सड़क का कार्य रूका हुआ था। अब सारी बाधाएं दूर हो चुकीं है। अगले पंद्रह दिनों के अंदर प्रीमिक्स डाल कर सड़क को पूरा कर दिया जाएगा। इस संबधी ठेकेदार को दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी