अपनी रसोई में दस जजों ने लोगों को परोसा खाना

अपनी रसोई में वीरवार को जिला व सेंशन जज किशोर कुमार की अगुवाई में जिले के दस जजों की तरफ से खुद उपस्थित होकर लोगों को भोजन परोसा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Feb 2020 01:56 AM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 01:56 AM (IST)
अपनी रसोई में दस जजों ने लोगों को परोसा खाना
अपनी रसोई में दस जजों ने लोगों को परोसा खाना

जागरण संवाददाता, कपू्रथला : डेढ़ साल पहले तीन परिवारों द्वारा जरुरतमंदों के लिए शुरू की गई अपनी रसोई अब विरासती शहर की अमीर धरोहर बन चुकी है। वीरवार को जिला व सेंशन जज किशोर कुमार की अगुआई में जिले के दस जजों ने एक साथ लोगों को भोजन परोसा। एडिशनल सेंशन जज राजविदर कौर ने सुरिदरपाल कौर की अगुवाई में अपने फूफा कृष्ण मोहन के जन्मदिन की खुशी में वीरवार के लंगर का पूरा खर्चा भी वाहन किया गया।

अपनी रसोई में लोगों की तरफ से शाही पनीर, मिक्स विज व दाल चावल आदि पकवानों को वितरित करने की शुरुआत एक छोटे बच्चे ने की। इसके बाद लोगों ने दस रुपये के कूपन साथ भर पेट खाना खाया।

देवी तालाब पास पांच मई 2018 को स्थापित अपनी रसोई में लोगों को 10 रुपये में स्वादिष्ट भोजन दिया जाता है। इस मौके पर जिला एवं सेशन जज किशोर कुमार के साथ, एडीशनल जज राम कुमार सिगला, एडीशनल सेंशन जज जसपाल वर्मा, एडीशनल सेंशन जज रमन कुमार, एडीशनल चीफ जूयूशियल मजिस्ट्रेट जसबीर कौर, चीफ जूयूशियल मजिस्ट्रेट मोनिका लाबा, चीफ जूयूशियल मजिस्ट्रेट कम सचिव जिला लीगल सर्विस अथारिटी अजीत पाल सिंह, सिविल जज सीनियर डिवीजन महेश कुमार एवं सिविल जज जूनियर डिवीजन प्रियंका शर्मा ने संयुक्त तौर पर लोगों को भोजन परोसने की सेवा की।

'अपनी रसोई' के बेहतर कार्य को देखते हुए वीरवार को जिला बार एसोसिएशन के सीनियर वकील खलार सिंह धम्म ने सहयोग राशि भेंट की और सेवा करने के लिए खुद मौके पर पहुंच सेवा निभाई। जिसमे जिला सेशन जज किशोर कुमार की टीम विशेष तौर पर आमंत्रित थे। जजों की टीम व उनके साथ आए वकीलों ने अपनी रसोई में सेवा निभाते हुए करीब 101 लोगो को भोजन करवाया गया। इस मौके पर एडीशनल सेंशन जज राजविदर कौर ने बताया कि इस अपनी रसोई की विदेश में भी काफी धूम है। उन्होंने बताया कि उनकी बुआ और फूंफा इंग्लैंड में रहते है जिन्होंने इस नेक कार्य में हिस्सा डालने के लिए एक दिन के भोजन का पूरा खर्च वाहन किया है। जिल व सेंशन जज किशोर कुमार द्वारा भी इस नेक कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा की गई। उ

पांच मई 2081 को हुई रसोई की शुरुआत

डॉ. राजीव धीर व गुरजीत बावा ने जनता को सस्ते दाम में स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध करवाने के लिए आठ मई 2018 को शीतला माता मंदिर परिसर में अपनी रसोई का शुभारंभ किया था। प्रबंधकों ने भोजन मुफ्त न देने का फैसला लेते हुए सिर्फ 10 रुपये में भरपेट भोजन देने का फैसला लिया। अपनी रसोई में अभी तक डेढ़ साल में लगभग दो लाख 75 हजार लोगों को भोजन करवाया जा चुका है। इस मौके पर सेवा निभाने वालों में ज्योति धीर, मधु बावा, पार्थ धीर व वैभव धीर, हरजीत सिंह आनंद आदि ने भी सेवा निभाई।

chat bot
आपका साथी