संध्या फेरी निकाली, भक्तों ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत

श्री आशुतोष महाराज द्वारा संचालित दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से गरीब बच्चों की शिक्षा हेतु चलाए जा रहे प्रकल्प मंथन को समर्पित सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा 22 से 28 मार्च तक शालीमार बाग में शाम सात से रात्रि 10 बजे तक होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Feb 2020 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 05:45 PM (IST)
संध्या फेरी निकाली, भक्तों ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत
संध्या फेरी निकाली, भक्तों ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत

संवाद सहयोगी, कपूरथला : श्री आशुतोष महाराज द्वारा संचालित दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से गरीब बच्चों की शिक्षा हेतु चलाए जा रहे प्रकल्प मंथन को समर्पित सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा 22 से 28 मार्च तक शालीमार बाग में शाम सात से रात्रि 10 बजे तक होगी। इस संबंध में संध्या फेरियों की श्रृंखला में शुक्रवार को चतुर्थ कड़ी भी जुड़ गई।  इसका आरंभ श्री रामनाथ शिव मंदिर मॉडल टाउन से प्रभु के पूजन एवं नारियल फोड़ कर किया गया।

स्वामी सज्जनानंद ने कहा चाहे संसार कितनी भी उलझनों में उलझा रहे पर प्रभु के मस्ती और आनंद में गाए गए भजनों की लहर जब अंतरात्मा को स्पर्श करती है, तो ये वो पल होते हैं, इंसान हर उलझन से बाहर हुआ महसूस करता है। आत्मीयता को पोषित करती भक्तों की टोलियों के थिरकते कदमों की थाप धरती में नव स्पंदन पैदा करती है। इस संध्या फेरी में भी यही दृश्य देखने को मिला, जिस गली से भी ये टोली निकली हर कोई साथ चल दिया, पुष्प वर्षा हुई और कई स्थानों पर भक्तों की टोलियों के लिए फल भी वितरित किए गए। इस अवसर पर मंदिर प्रबंधन कमेटी के मैंबर बलबीर कुमार, मुकेश दत्त, जोगिदर पाल, दविन्द्रर मोहन, रमेश कुमार, शाम सुंदर, ओम प्रकाश, राकेश भंडारी, आशु कांत व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी