शताब्दी समागम में एसजीपीसी ने मोदी, कैप्टन और नीतीश को किया आमंत्रित

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला शताब्दी समागम को मनाने लिए सारे धर्मो, सारे राजनीतिक पार्टियां ,पंजाब सरकार, सामाजिक संस्था और गुरु नानक नाम लेवा संगत को एक मंच पर आकर श्री गुरु नानक देव जी के दिए गए उपदेश को हमें सार्थक कर सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 02:44 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 02:44 AM (IST)
शताब्दी समागम में एसजीपीसी ने मोदी, कैप्टन और नीतीश को किया आमंत्रित
शताब्दी समागम में एसजीपीसी ने मोदी, कैप्टन और नीतीश को किया आमंत्रित

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला शताब्दी समागम को मनाने लिए सारे धर्मो, सारे राजनीतिक पार्टियां ,पंजाब सरकार, सामाजिक संस्था और गुरु नानक नाम लेवा संगत को एक मंच पर आकर श्री गुरु नानक देव जी के दिए गए उपदेश को हमें सार्थक कर सके। यह बात एसजीपीसी के प्रधान गोबिद ¨सह लोगोंवाल ने बुधवार को गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में विकास कार्य का जायजा लेने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह समेत पूरे संत समाज को एक मंच पर ही इस समारोह को मनाने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी एक धार्मिक संस्था है और समारोह के दौरान कोई भी धर्म के लोग किसे भी पार्टी के नेता समारोह में शामिल हो सकते हैं। शिरोमणि प्रबंधक कमेटी की ओर से शताब्दी समारोह की शुरुआत इस साल 23 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व वाले दिन को की जा रही है। सुल्तानपुर लोधी बाबे नानक की चरण शॉप धरती है। सुल्तानपुर लोधी में श्री गुरु नानक देव जी ने सबसे ज्यादा समय पावन नगरी में गुजारा था और इस स्थान पर ही एक ओंकार और मूल मंत्र का उपदेश दिया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बाद यह दूसरा ननकाना साहिब है। जहां पर श्री गुरु नानक देव जी ने बेई में डुबकी लगाई थी। उन्होंने कमेटी के मेंबरों के साथ प्रकाश पर्व मनाने के संबंध में विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकाश पर्व को भी उच्च स्थल मनाया जाएगा।

इस मौके शिरोमणि अकाली दल की ओर से समागम मैं बनाई गई कमेटी के प्रमुख और पार्लिमेंट मेंबर प्रेम ¨सह चंदूमाजरा एमपी ने विशेष तौर पर शिरकत की। उन्होंने कहा कि समागम को हम सबको मिलजुलकर मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पावन धरती पर आकर मन को बहुत खुशी महसूस हो रही है। एसजीपीसी द्वारा प्रकाश पर्व को लेकर तैयारियां की जा रही है। उन्होंने कहा कि पवित्र नगरी के रेलवे स्टेशन को अति सुंदर और अपग्रेड करने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री को मिलेंगे ताजो की समागम मौके लाखों की गिनती में आई श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना पेश आए। सब कमेटी की मेंबर पूर्व वित्त मंत्री डॉ. उपेंद्र कौर, एसजीपीसी मेंबर गुरप्रीत कौर रूही ने भी अपने सुझाव कमेटी के आगे पेश किए। उन्होंने संगत को अपील कि वह समागम मनाने के लिए सहयोग दें। उन्होंने हो रहिया तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके एसजीपीसी मेंबर म¨हदर ¨सह , गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के मैनेजर भाई जरनैल ¨सह और हेड ग्रंथि भाई सुरजीत ¨सह, इंजीनियर स्वर्ण ¨सह, भाई जगजीत ¨सह, भाई हरजीत ¨सह, भाई चंचल ¨सह , गुरप्रीत ¨सह अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी