Punjab: नाम सही कराने के बदले रिश्वत मांगने वाला पटवारी गिरफ्तार, पीड़ित से पहले भी ले चुका है 25 हजार रुपये

Punjab Crime पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान राजस्व हलका फगवाड़ा शहर जि़ला कपूरथला में तैनात एक राजस्व पटवारी प्रवीन कुमार को 15000 रुपए की रिश्वत मांगने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 15 Mar 2023 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 15 Mar 2023 05:29 PM (IST)
Punjab: नाम सही कराने के बदले रिश्वत मांगने वाला पटवारी गिरफ्तार, पीड़ित से पहले भी ले चुका है 25 हजार रुपये
जाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम की शुरू।

कपूरथला, जागरण संवाददाता। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान राजस्व हलका फगवाड़ा शहर, जि़ला कपूरथला में तैनात एक राजस्व पटवारी प्रवीन कुमार को 15,000 रुपए की रिश्वत मांगने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त राजस्व कर्मचारी के विरुद्ध मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर दर्ज ऑनलाइन शिकायत की जांच के बाद यह केस दर्ज किया गया है।

पहले भी ले चुका है 25,000 रुपए 

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता रणवीर कौर, निवासी नहरू नगर, फगवाड़ा, जोकि अब सलोह, यू.के. में रह रही है, ने दोष लगाया है कि उक्त पटवारी ने उसके पति की मौत के बाद मकान का इंतकाल करवाने और नाम की दुरुस्ती कराने के बदले 15,000 रुपए रिश्वत के तौर पर माँगे हैं। उसने आगे बताया कि उक्त मुलजिम पटवारी पहले ही उससे उक्त मंतव्य के लिए 25,000 रुपए ले चुका है और इसके द्वारा और अधिक पैसों की मांग कर रहा है।

स्थानीय अदालत में पेश होगी पेशी

प्रवक्ता ने आगे कहा कि जालंधर रेंज की विजिलेंस यूनिट ने इस शिकायत में लगाए गए दोषों की जांच की है और रिश्वत की रकम की मांग करने का दोषी पाए जाने के बाद उपरोक्त राजस्व कर्मचारी के विरुद्ध विजिलेंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया है। उसे कल स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।

chat bot
आपका साथी