लापरवाहीः कपूरथला में एंबुलेंस के इंतजार में अशोक चक्र विजेता पूर्व कैप्टन ने तोड़ा दम

अशोक चक्र विजेता पूर्व कैप्टन की तबियत अचानक बिगड़ गई। एंबुलेंस को फोन किया लेकिन समय पर वाहन न पहुंचने के कारण उन्होंनेे दम तोड़ दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 07:28 PM (IST)
लापरवाहीः कपूरथला में एंबुलेंस के इंतजार में अशोक चक्र विजेता पूर्व कैप्टन ने तोड़ा दम
लापरवाहीः कपूरथला में एंबुलेंस के इंतजार में अशोक चक्र विजेता पूर्व कैप्टन ने तोड़ा दम

जेएनएन, कपूरथला। थाना सिटी में पड़ते धालीवाल चौक में एक पूर्व कैप्टन हरमिंदर सिंह बावा की अचानक शुगर बढ़़ने से हालत गंभीर हो गई। परिवारिक सदस्यों ने कोई साधन न होने पर 108 नंबर पर फोन किया,  लेकिन डेढ़ घंटे तक भी एबुलेंस नहीं पहुंची। इसके बाद कंट्रोल रुम 100 नंबर पर फोन किया गया। फिर इसके भी डेढ़ घंटे बाद 108 एबुुलेंस उनके घर पहुंची, लेकिन तब तक बुजुर्ग पूर्व कैप्टन की जान जा चुकी थी। इस कैप्टन के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्ण द्वारा अशोक चक्र से भी सम्मानित किया जा चुका है। अगर समय पर एंबुलेंस पहुंच जाती तो उनकी जान बच सकती थी। घटना मंगलवार देर रात की है।

स्थानीय जालंधर रोड पर स्थित धालीवाल चौक निवासी लगभग 80 वर्षीय नेवी के पूर्व कैप्टन जसवंत सिंह बावा के भतीजे हरमिंदर सिंह बावा ने बताया कि चाचा की अचानक मंगलवार की देर रात तबियत खराब हो गई। घर में कोई भी साधन न होने कारण तथा कोरोना को लेकर लगे कर्फ्यू के कारण उनके इलाके को सील किया हुआ था। इसलिए 108 एबुलेंस को उनके चाचा को ले जाने के लिए सिविल अस्पताल में सूचित किया गया, लेकिन बार-बार सूचित किए जाने के बावजूद एंबुलेंस नहीं पहुंची। उन्होंने कंट्रोल रूम पर भी पुलिस को सूचित किया व उनके इलाके में पत्रकारों ने भी 108 एबुलेंस को बार-बार फोन किया, लेकिन डेढ़ घंटे बाद जब एबुलेंस पहुंची तो तब तक पूर्व कैप्टन की मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि समय पर मेडिकल सुविधा व उपचार न मिलने की वजह से उनके चाचा की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि अगर लोगों को समय पर सेहत सुविधाएं नहींं मिलेंंगी तो हम लोग कोरोना जैसी महामारी के साथ किस तरह निपट सकेंंगे। इस बारे में 108 एबुलेंस के इंचार्ज अमित कुमार के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि ये मामला उनके ध्यान में आ चुका है। मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी