ज्ञापन दे फगवाड़ा में पंजाबी विरसा भवन के लिए मागी जगह

पंजाबी लोकगायक संगीत वेलफेयर सोसायटी का एक शिष्टमंडल सोसायटी के प्रधान बूटा मोहम्मद की अध्यक्षता में जिलाधीश कपूरथला दीप्ति उप्पल से मिला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 05:51 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 05:51 PM (IST)
ज्ञापन दे फगवाड़ा में पंजाबी विरसा भवन के लिए मागी जगह
ज्ञापन दे फगवाड़ा में पंजाबी विरसा भवन के लिए मागी जगह

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : पंजाबी लोकगायक संगीत वेलफेयर सोसायटी का एक शिष्टमंडल सोसायटी के प्रधान बूटा मोहम्मद की अध्यक्षता में जिलाधीश कपूरथला दीप्ति उप्पल से मिला। सोसायटी के चेयरमैन मकबूल, लक्खा-नाज, मनमीत मेवी एवं गीतकार सत्ती खोखेवालिया ने बताया कि उनकी संस्था गत लंबे समय से पंजाबी सभ्याचार के प्रचार प्रसार के लिए काम कर रही है। इसके अलावा वृद्ध अथवा बीमार गायकों, संगीतकारों, गीतकारों तथा संगीत कला से जुड़े लोगों की हर संभव मदद करती है। सोसायटी द्वारा समय-समय पर सास्कृतिक कार्यक्त्रमों का भी आयोजन करवाया जाता है।

उन्होंने कहा कि फगवाड़ा कला से जुड़ी गतिविधियों का केंद्र है। ऐसे में इन सभी गतिविधियों को एक लड़ी में पिरोने के लिए यहा पंजाबी विरसा भवन का निर्माण होना बेहद जरूरी है। इसके लिए सोमवार को डीसी कपूरथला दीप्ति उप्पल को ज्ञापन दिया गया है।

संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि डीसी कपूरथला ने विश्वास दिलाया है कि संबंधित विभाग से संपर्क कर उचित स्थान पर शीघ्र जगह अलाट करवाने का प्रयास करेंगी। इस अवसर पर सोसायटी के कन्वीनर देबी मखसूसपुरी, गायक फिरोज खान, बलराज बिलगा, नछत्तर गिल, गुरमेज मेहली, बलविंद्र बिंदा, मनी मान, कमल कटाणिया, रणजीत राणा, बलजिंद्र रिंपी व जमील अख्तर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी