अध्यापक 100 प्रतिशत मेहनत से काम करें: बलजिन्द्र

अध्यापकों को स्कूलों में पढ़ते बच्चों के 100 प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत और लगन के साथ काम करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 07:19 PM (IST)
अध्यापक 100 प्रतिशत मेहनत से काम करें: बलजिन्द्र
अध्यापक 100 प्रतिशत मेहनत से काम करें: बलजिन्द्र

संवाद सहयोगी, कपूरथला: अध्यापकों को स्कूलों में पढ़ते बच्चों के 100 प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत और लगन के साथ काम करना चाहिए। यह बात बलजिन्दर ¨सह सहायक डायरेक्टर शिक्षा विभाग ने वीरवार को ब्लॉक कपूरथला-1 और ब्लॉक कपूरथला-2 के ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अफसरों, सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के ¨प्रसिपल, मुख्य अध्यापकों, सेंटर हैड टीचरों की स्थानीय सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल-लड़कियां में हुई मी¨टग को संबोधन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जहां कहीं नतीजे कम हैं, उनको ओर बेहतर बनाने के लिए काम किया जाए। यदि अध्यापकों को कोई समस्या हो तो वह विभाग के अधिकारियों के ध्यान में लाएं। ताकि उस समस्या को समय पर हल किया जा सके। सहायक डायरेक्टर ने कहा कि अध्यापक स्कूलों की नुहार में सुधार ला रहे हैं। अब नतीजों में सुधार लाने का समय है। उन्होनें प्राइमरी अध्यापकों को कहा कि वह स्कूलों में अधिक से अधिक बच्चों के दाखिले करने के लिए पेरेंट्स का सहयोग लें। उन्होंने विज्ञान विषय में 100 प्रतिशत नतीजे दिलाने वाले 78 अध्यापकों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

उन्होंने जिला उप शिक्षा अफसर सेकेंडरी बिकरमजीत ¨सह ¨थद के साथ नत्थूचाहल व शेखूपुर के एलीमेंट्री, हाई व सीनीयर सेकेंडरी स्कूलों का औचक निरीक्षण भी किया। विज्ञान विषय के अध्यापकों का अच्छा प्रदर्शन

जिला विज्ञान सुपरवाइजर गुरशरन ¨सह ने कहा कि इस साल अलग-अलग स्कूलों के विज्ञान अध्यापकों ने बढि़या काम दिखाया है। अंत में जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी हरिन्दरपाल ¨सह ने सहायक डायरेक्टर बलजिन्दर ¨सह का धन्यवाद किया और भरोसा दिलाया कि जिला कपूरथला के समूचे स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 100 प्रतिशत नतीजों की प्राप्ति के लिए समर्पण की भावना के साथ काम करेंगे। इस मौके पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़कियां कपूरथला के ¨प्रसिपल मस्सा ¨सह सिद्धू, बीपीईओ कपूरथला रजिन्दर ¨सह, बीपीईओ कपूरथला 2 कुलवंत कौर, डीएम विज्ञान दविन्दर पठार, ¨प्रसिपल अमरीक ¨सह, ¨प्रसिपल तजिन्दरपाल ¨सह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी